Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आमजन की सुरक्षा और सम्मान सुनिश्चित करेंगे: शिवराज

निवाड़ी, 25 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि वे वचन देते हैं कि आम जनता की सुरक्षा और सम्मान सुनिश्चित करेंगे क्योंकि कुछ लोग आतंक पनपाते हैं, मनमानी करते हैं, दबंगई चलाते है। वह किसी भी कीमत पर ये नही होने देंगे।
श्री चौहान ने जिले के पृथ्वीपुर विधानसभा में प्रबुद्वजन संगोष्ठी को संबाधित करते हुये यह बात कही। उन्होंने कहा कि आपकी सुरक्षा भी होगी और सम्मान की रक्षा भी होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने अनेकों उपलब्धियां हासिल की हैं। प्रदेश में भी कोविड की तमाम कठिनाइयों में आर्थिक स्थिति बिगड़ गई थी, लेकिन भाजपा की सरकार ने विकास कार्यों में कोई कमी नहीं आने दी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अब परिस्थितियां सामान्य की ओर हैं और अर्थव्यवस्था भी पटरी पर आ रही है। श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने सभी जनहितैषी योजनाओं को बंद कर दिया था जिन्हें हमने फिर से शुरू किया है। हमारा उद्देश्य हर गरीब की जिंदगी में खुशहाली लाना ताकि हर गरीब के जीवन में बदलाव आ सके और इन सबके लिये जरूरी है। भाजपा का विधायक हो और ये आपके सहयोग से ही संभव है।
श्री चौहान ने कहा कि पिछले दिनों जब वे पृथ्वीपुर आए थे, तो यहां अनेकों समस्याओं के निदान के साथ ही विकास के कई कामों को पूरा करने का वचन देकर गया था। चाहे फिर वो अदरक की मंडी का सवाल हो या सिविल अस्पताल के निर्माण और उन्नयन का सवाल हो। अलग अलग स्थानों पर विकास के अनेकों काम, हमने प्रारंभ किए हैं। इन कार्यों को गति मिले और क्षेत्र के विकास में कोई कमी न रहे, इसके लिये सक्रिय और जनता को समर्पित विधायक का होना जरूरी है, इसलिये भाजपा उम्मीदवार शिशुपाल यादव को जितायें और विकास कार्यों को अनवरत जारी रखने में सहयोग करें।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिये जो कार्य जरूरी हैं वो सभी हम करना चाहते हैं। भाजपा की सरकार में एक तरफ विकास और दूसरी तरफ जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित हो रही हैं। उन्होंने कहा कि ये सभी तभी चल सकती है जब विधायक सक्रिय हो, जो मंत्री और मुख्यमंत्री को अपने क्षेत्र की समस्याओं और आवश्यकताओं से अवगत कराता रहे। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जब जैरोन आया था तब चुनाव आचार संहिता नहीं लगी थी, सरकार द्वारा बनवाये गये पीएम आवास के मकानों में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी और उस पर तुरंत कार्रवाई करते हुये संबधित लोगों को संस्पेड कर दिया था।
बघेल
वार्ता
image