Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गिरीश गौतम ने साइकिल यात्रा के दौरान लोगों से किया जनसंवाद

रीवा, 25 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने सात दिवसीय जनसंपर्क साइकिल यात्रा के दूसरे दिन आज ग्रामीणों से संवाद किया और उनकी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।
श्री गौतम अपनी साइकिल यात्रा के दूसरे दिन आज झलवार, तमरी, रजिगवां, गौरी, खैर, कनकेसरा, पिपराही/बड़ी हर्दी मोड़ एवं फरहदा के ग्रामवासियों ने अभूतपूर्व स्वागत किया गया। विधानसभा अध्यक्ष अपनी सात दिवसीय साइकिल यात्रा के दौरान लोगों से संवाद करते हुए उनकी समस्याओं से भी अवगत हो रहे हैं। उन्होंने ग्रामवासियों को आश्वस्त किया कि क्षेत्र के विकास के सभी कार्य प्राथमिकता से कराये जायेंगे।
साइकिल यात्रा के मार्ग में विभिन्न स्थलों में आयोजित कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए श्री गौतम ने कहा कि आमजनता से जीवंत संपर्क करने तथा समस्याओं के निराकरण के उद्देश्य से साइकिल यात्रा की जा रही है। आमजनता की कठिनाइयों को दूर करने तथा विकास का लाभ दिलाने के लिये वे कृत संकल्पित हैं।
श्री गौतम ने कहा कि शासन स्तर से हितग्राहीमूलक और जनोपयोगी विकास के कार्य कराकर देवतालाब विधानसभा क्षेत्र को आदर्श विधानसभा बनाया जायेगा और यह विधानसभा प्रदेश का नंबर एक विधानसभा क्षेत्र होगा। उन्होंने कहा कि रीवा जिले में 800 ग्रामों में ग्रामीण नल जल योजना के माध्यम से घर-घर पानी पहुंचाने की योजना में से 242 ग्राम देवतालाब के हैं, जहां के प्रत्येक 43,246 घरों में पानी पहुंचेगा। इस योजना में 104 रूपये लगेंगे।
श्री गौतम ने कहा कि देवतालाब क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाने का कार्य प्रारंभ है। सीतापुर फरहदा से ढ़ेरा मार्ग 14 करोड़ रूपये की लागत से बनेगा साथ ही छपरा से अर्जुनकहुआ, सीतापुर से गढ़वा तथा सीतापुर से बदवार मार्ग का भी कार्य प्राथमिकता से कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि देवतालाब क्षेत्र की जनता के सहयोग से उन्हें जो दायित्व मिला है उसका यह पूरा कर्ज चुकायेंगे तथा क्षेत्र में जनकल्याणकारी और हितग्राहीमूलक कार्यों को प्राथमिकता से कराया जायेगा।
इस दौरान पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष राहुल गौतम ने अपने उद्बोधन में कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में देवतालाब विधानसभा क्षेत्र अग्रणी बनेगा तथा इसका देश व प्रदेश में उच्चतम स्थान होगा। कार्यक्रम को शिवपूजन शुक्ल एवं सुरेन्द्र सिंह चंदेल ने भी संबोधित किया। साइकिल यात्रा के दौरान मन्नूलाल गुप्ता, रामनरेश तिवारी निष्ठुर, सरपंच उर्मिला साहू, पूजा पटेल, संजुला सिंह, अवधेश तिवारी, पुष्पेन्द्र गौतम सहित पार्टी पदाधिकारी, आमजन तथा साइकिल यात्री शामिल रहे।
बघेल
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image