Monday, Dec 6 2021 | Time 23:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


क्षेत्र के विकास में ‘नंदू भैया’ के सपनों को पूरा करेगी भाजपा सरकार: शिवराज

खंडवा, 25 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज कहा कि हम सभी के प्रिय नेता एवं भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान का संकल्प था कि निमाड़ के हर क्षेत्र में गांव गांव तक पानी पहुंचे। हमारी बीजेपी सरकार इसके लिए लगातार काम कर रही है और हर खेतों तक पानी पहुंच रहा है।
श्री चौहान ने खंडवा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल के समर्थन में पुनासा, खण्डवा में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुये यह बात कही। उन्होंने कहा कि नल जल योजना के माध्यम से पूरे प्रदेश के गांवों में पाइपलाइन और ट्रीटमेंट प्लांट से घर-घर तक पीने का शुद्व जल नलों से पहुंचाया जाएगा। मेरी बहनों और बेटियों को अब पानी भरने के लिए हैंडपंप तक नहीं जाना होगा, भाजपा की सरकार घर-घर पानी पहुंचा रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जब ‘दिग्गी राजा’ मुख्यमंत्री थे, तो उनसे स्थानीय लोगों ने मांग की पुनासा में लिफ्ट इरिगेशन की योजना स्वीकृत कर दो, तो उन्होंने कहा था ‘इंपॉसिबल’ ये हो ही नही सकता, फालतू की बातें मत करो, उन्होंने, साफ इंकार कर दिया था मेरे बहनों और भाइयों कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी की सोच में यही फर्क है। आप जरा कल्पना करके देखो एक वो सरकार थी कांग्रेस की, जिसने वर्षो राज किया लेकिन किसानों को हमेशा धोखा ही दिया है।
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य है कि गरीब के लिए रोटी, कपड़ा, मकान, पढ़ाई-लिखाई, दवाई और रोजगार का इंतजाम हो जाए। किसी भी गरीब परिवार को अभाव की जिंदगी न जीनी पड़े। हमने संबल योजना में तय किया था कि गरीब परिवारों के मेधावी बच्चों का मेडिकल, इंजीनियरिंग, आईआईएम जैसे संस्थानों में एडमिशन होगा, तो उनकी फीस हमारी सरकार भरवायेगी। लेकिन कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने सत्ता में आते ही यह योजना बंद कर दी। गर्भवती बहनों को पोषण आहार व लड्डू खाने के लिए पहले 4 हजार और बाद में 12 हजार रुपये हम देते थे, श्री कमलनाथ ने बहनों के मुंह से लड्डू का भी पैसा छीन लिया था। हमने इस योजना को फिर से प्रारंभ कर दिया है।
श्री चौहान ने कहा कि वे किसानों और गरीबों के कल्याण की किसी भी योजना को बंद नहीं होने देंगे। हमने प्रदेश के 77 लाख किसान परिवारों के खातों में 1540 करोड़ डाले तो कांग्रेसी विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वो चुनाव आयोग को उनकी शिकायत करते हैं, की श्री चौहान को किसानों के खाते में पैसा डालने से रोका जाए। हम पैसे डाले तो तुम्हें तकलीफ हो रही है और तुम कर्जमाफी का वादा करके मुकर जाओ तो अच्छे। कांग्रेस की ये दोगली नीति हमेशा से रही है। इन्होंने कभी विकास के कार्य नहीं किये, भाजपा सरकार जनकल्याण के कार्य करती रहेगी। इसलिए नंदू भैया के निकट सहयोगी, ज्ञानेश्वर पाटिल को कमल का बटन दबाकर भाजपा को जिताएं।
उन्होंने कहा कि खंडवा लोकसभा क्षेत्र के संर्वागीण विकास में भारतीय जनता पार्टी की सरकार कोई कमी नहीं छोडेगी, नंदू भैया के अधूरे सपने को हम पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि गरीबों के स्वास्थ्य के लिये आयुष्मान योजना शुरू हुई सरकारी अस्पतालों के अलावा जरूरत पड़ने पर प्राइवेट अस्पतालों में भी 5 लाख रुपये तक की बीमारियों का इलाज आयुष्मान योजना में किया जा रहा है। युवाओं को रोजगार देने व स्वरोजगार से जोड़ने के लिये मुख्यमंत्री उद्यमी योजना में हमारे युवा बेटे-बेटी अपना उद्योग धंधा लगायेंगे। लोन की गारंटी भाजपा सरकार देगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा गरीबों और किसानों के उत्थान को अनेकों योजनाएं चलाई जा रही हैं, हमारी सरकार अंत्योदय के मंत्र को लेकर कार्य कर रही है। गरीबों के लिये मुख्यमंत्री भू अधिकार योजना बना दी है। कोई भी गरीब हो या आदिवासी जनजाति भाई बहन हों जिनको रहने को जमीन नहीं है उन्हें जमीन का पटटा देकर पीएम आवास योजना के तहत उन्हें पक्के घर बनवाकर दिये जायेंगे। जिन गरीबों के नाम सूची में नहीं हैं। आवास प्लस का सर्वे कर उनके नाम भी जोड़ दिये जायेंगे।
बघेल
वार्ता
More News
भूपेश का एनटीपीसी को भू-विस्थापितों को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी देने का निर्देश

भूपेश का एनटीपीसी को भू-विस्थापितों को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी देने का निर्देश

06 Dec 2021 | 9:10 PM

रायपुर 06 दिसम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एनटीपीसी को लारा विद्त संयंत्र की स्थापना से विस्थापित हुए लोगो का प्राथमिकता से नौकरी देने के निर्देश दिए हैं।

see more..
किसानों के लिए अपने निर्णयों पर अडिग रहेगी कांग्रेस सरकार- भूपेश

किसानों के लिए अपने निर्णयों पर अडिग रहेगी कांग्रेस सरकार- भूपेश

06 Dec 2021 | 9:07 PM

रायपुर 06 दिसम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि परिस्थितियाँ चाहें जैसी भी हों उनकी सरकार राज्य के किसानों और ग्रामीणों के हित में लिए गए निर्णय पर अडिग रहेगी।

see more..
image