Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस की सरकार में गरीबों के उत्थान के लिए नहीं हुए कोई काम: उमा

निवाड़ी, 25 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने आज कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि उनकों सरकारों ने देश और प्रदेश में कई वर्षो तक राज किया, लेकिन गरीब के उत्थन के लिए कोई कार्य नहीं किए गए।
सुश्री भारती जिले के पृथ्वीपुर विधानसभा के गौर, मोहनगढ़, अचर्रा, वृषभानपुर तथा जेरोन में भाजपा प्रत्याशी डॉ शिशुपाल यादव के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि आज देश और प्रदेश के गरीबों की दिशा और दशा बदलने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिन-रात जुटे हुए हैं। देश और प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकारें थीं तो गरीबों के विकास औैर उनके उत्थान के लिए इनकी सरकारों ने कुछ नहीं किया।
सुश्री भारती ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्ष 2003 से पहले मध्यप्रदेश को ‘मिस्टर बंटाढार’ ने पूरी तरह से बर्बाद कर दिया था। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में न सड़कें थी, न बिजली थी और न ही पानी था। वर्ष 2003 में ‘मिस्टर बंटाढार’ की सरकार को उखाड़ फेंकने का काम हमारे नेतृत्व में हमें सौंपा। हमने उस सरकार को ऐसे उखाड़ा कि वह पाताल लोक में चली गयी।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आज भाजपा सबका साथ-सबका विकास के फार्मूले पर काम कर रही है और यदि पृथ्वीपुर में भी विकास चाहिए तो भाजपा का साथ दीजिए। भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जिसने गरीबों, महिलाओं, युवाओं, किसानों सहित सभी वर्गों की भलाई के लिए काम किया है। सभी वर्गों के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं। आज देश-प्रदेश के गांवों में सभी जगह पक्के मकान हैं, महिलाओं-बहनों को घरों में गैस कनेक्शन दिए गए हैं। एक-एक गांव को प्रधानमंत्री सड़क योजना से जोड़ा गया है। यही है भाजपा का विकास।
इस मौके पर पार्टी प्रत्याशी डॉ शिशुपाल यादव सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं आमजन मौजूद रहे।
बघेल
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image