Tuesday, Dec 7 2021 | Time 00:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नकली मावा बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा, भारी मात्रा में मावा जप्त

भिंड, 25 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिण्ड जिले के गोरमी थाना क्षेत्र के प्रतापपुरा में पुलिस ने छापा मारकर नकली मावा बनाने की फैक्ट्री से दो क्विंटल नकली मावा जब्त किया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार यहां सिंथेटिक दूध, कैमिकल्स, रिफाइंड ऑइल मिलाकर नकली मावा तैयार किया जा रहा था। यह मावा मध्यप्रदेश के ग्वालियर-चंबल अंचल सहित मालवा और महाराष्ट्र तक भेजे जाने की व्यवस्था की गई थी। यहां से पुलिस ने काफी मात्रा में कैमिकल्स, सिंथेटिक दूध पाउडर, रिफाइंड ऑइल सहित माल बरामद किया है। इसके साथ ही पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में भी लिया है।
गोरमी थाना प्रभारी सुरेश शर्मा ने आज बताया कि प्रतापपुरा गांव से विक्रम सिंह नरवरिया के घर से 7 कट्ठा दूध पाउडर, हाइड्रोजन परऑक्साइड माल्टो पाउडर का आधा कट्टा, नकली घी बनाने की मशीन जप्त की है। महेंद्र नरवरिया के यहां से करीब 2 क्विंटल मावा, महेश सिंह नरवरिया के यहां से करीब ढाई क्विंटल नकली मावा, बन्ना सिंह नरवरिया के यहां से करीब 1 क्विंटल मावा जब्त किया है। यहां से सैकड़ों लीटर सिंथेटिक दूध बनाने के लिए पाउडर भी मिला है।
सं बघेल
वार्ता
More News
भूपेश का एनटीपीसी को भू-विस्थापितों को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी देने का निर्देश

भूपेश का एनटीपीसी को भू-विस्थापितों को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी देने का निर्देश

06 Dec 2021 | 9:10 PM

रायपुर 06 दिसम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एनटीपीसी को लारा विद्त संयंत्र की स्थापना से विस्थापित हुए लोगो का प्राथमिकता से नौकरी देने के निर्देश दिए हैं।

see more..
किसानों के लिए अपने निर्णयों पर अडिग रहेगी कांग्रेस सरकार- भूपेश

किसानों के लिए अपने निर्णयों पर अडिग रहेगी कांग्रेस सरकार- भूपेश

06 Dec 2021 | 9:07 PM

रायपुर 06 दिसम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि परिस्थितियाँ चाहें जैसी भी हों उनकी सरकार राज्य के किसानों और ग्रामीणों के हित में लिए गए निर्णय पर अडिग रहेगी।

see more..
image