Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खाद के लिए विरोध प्रदर्शन करने वालों पर प्राथमिकी दर्ज

अशोकनगर, 26 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले के कोतवाली थाना पुलिस ने कथित रूप से खाद की किल्लत को लेकर जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी के साथ की गई झूमा-झटकी और दुर्व्यवहार के मामले में तीन कांग्रेसी नेताओं सहित अन्य अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कल सुबह विदिशा रोड स्थित सरकारी गोदाम पर खाद के लिए लाइन में लगे किसानों का अव्यवस्था एवं खाद की किल्लत को लेकर वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी मुकेश रघुवंशी से उलझ गए थे। विवाद के दौरान कुछ लोगों ने कृषि विस्तार अधिकारी से झूमा-झटकी करते हुए मारपीट का भी प्रयास किया था। मौके पर पहुंचीं पुलिस ने कृषि विस्तार अधिकारी को बचाया। बाद में कांग्रेस नेताओं के पहुंचने पर किसान फिर भड़क गए और चक्का जाम कर दिया।
कृषि विभाग के वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी मुकेश रघुवंशी की लिखित शिकायत एवं घटना के वीडियो का निरीक्षण करने के बाद पुलिस ने शहर कांग्रेस अध्यक्ष रितेश जैन, किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुखभान सिंह यादव, युवा कांग्रेस नेता करन सुराना, लखेरी बसारती गांव के रहने वाले किसान बादल सिंह एवं राजेश रघुवंशी को नामजद आरोपी बनाया है। वहीं इस मामले में कुछ लोगों को अज्ञात आरोपी भी बनाया गया है।
कृषि विभाग के एसडीओ मुकेश सिंह रघुवंशी ने बताया कि कल जब वे निजी गोदामों में रखे खाद के लिए किसानों की पर्ची वितरण का कार्य कर रहे थे। तभी कुछ लोगों ने अधिक खाद की मांग की एवं ना देने पर उनके साथ मारपीट की इस मामले में वीडियो के आधार पर उन्होंने पुलिस को शिकायत की है।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image