Friday, Apr 19 2024 | Time 07:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जनता के आशिर्वाद से मुझे कार्य करने की ऊर्जा मिलती है: गौतम

रीवा, 26 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम कहा है कि जनता के आशिर्वाद से उन्हें कार्य करने की ऊर्जा मिलती है।
श्री गौतम ने सात दिवसीय जनसंपर्क यात्रा के तीसरे दिन आज विभिन्न गांवों के लोगों से संवाद किया तथा उनकी समस्याओं से अवगत हुए। श्री गौतम प्रात: फरहदा से चलकर तिलया/दौलतनगर, सीतापुर, रामनगर (कुलबहेरिया) मोड, कन्हैया, बनपाड़र, अटरिया, नगई, पथरहा होते हुए ढ़ेरा पहुंचे जहां उन्होंने रात्रि विश्राम किया।
जनसंपर्क साइकिल यात्रा के दौरान लोगों से रूबरू होते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उनका यह प्रयास है कि देवतालाब क्षेत्र में सबसे ज्यादा रकवे में सिंचाई की सुविधा मिले, विद्युत आपूर्ति के लिये सब स्टेशनों की अधिक से अधिक स्थापना हो। अधिक संख्या में स्कूल खुलें और विद्यालयों का उन्नयन हो। सड़कों का जाल बिछे, घर-घर में पानी की आपूर्ति हो तथा सभी को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिले इन्हीं सब कार्यों के लिये वे साइकिल यात्रा कर रहें हैं, इन सभी सुविधाओं की पूर्ति कराकर ही देवतालाब को प्रदेश और देश का सर्वोत्तम विधानसभा क्षेत्र बनाना है।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के लोगों को मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान निधि से 7400 लोगों को सहायता मुहैया करवाई गई जो प्रदेश में किसी भी विधानसभा क्षेत्र के लोगों को मिलने वाली स्वेच्छानुदान राशि में सबसे प्रथम है। श्री गौतम ने आश्वस्त किया कि जनकल्याणकारी व विकासोन्मुखी कार्यों को प्राथमिकता से कराया जायेगा तथा यह प्रयास होगा कि साइकिल यात्रा के दौरान लोगों से जीवंत संपर्क स्थापित करते हुए जो समस्यायें मिलीं हैं उनका तत्काल निराकरण हो।
उन्होंने कहा कि सीतापुर अंचल में वृहद गौ अभ्यारण्य बनाने की मांग मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से की जायेगी ताकि निराश्रित गौवंश को आश्रय मिल सके। यात्रा के दौरान विधानसभा अध्यक्ष को विद्युत सब स्टेशन की स्थापना, स्कूल उन्नयन, नईगढ़ी माइक्रो से सिंचाई की सुविधा का लाभ मिलने की मांग की गई जिन्हें उन्होंने पूर्ण किये जाने के लिए आश्वस्त किया।
साइकिल यात्रा के दौरान विधानसभा अध्यक्ष श्री गौतम ने पाडर निवासी प्रभुनाथ आदिवासी के घर दोपहर का भोजन किया। उन्होंने आदिवासी महिलाओं द्वारा बनाये गये भोजन का स्वाद लिया। भोजन के उपरांत श्री गौतम ने आदिवासी बस्ती की समस्याओं के बारे में पूंछताछ की तब महिलाओं ने उनसे पानी की उपलब्धता के लिए हैण्डपंप स्थापना की बात कही जिसे श्री गौतम ने स्वीकार कर अधिकारियों को निर्देश दिये कि तत्काल हैण्डपंप स्थापित किया जाये। उन्होंने विद्युत केबिल सुधार के भी निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।
साइकिल यात्रा के दौरान मार्ग में पड़ने वाले गांव के रहवासियों ने विधानसभा अध्यक्ष का आत्मीय स्वागत किया तथा अपनी समस्यायें भी बताई जिनका उन्होंने निराकरण कराने के लिए आश्वस्त किया। इस दौरान डॉ एस एन मिश्रा, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष राहुल गौतम, सुरेन्द्र सिंह चंदेल, शिवपूजन शुक्ला, रामनरेश निष्ठुर, मन्नू गुप्ता, किरण सिंह, भगीरथी द्विवेदी, सावित्री जायसवाल, अवधेश तिवारी, प्रसून द्विवेदी, रामफल लोनिया, पुष्पेन्द्र गौतम सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण और साइकिल यात्री उपस्थित रहे।
बघेल
वार्ता
image