Monday, Nov 29 2021 | Time 03:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कलेक्टर ने शहर के मध्य टायर दुकान और गोदाम में लगी आग की जांच के निर्देश दिए

बड़वानी, 26 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी के जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा आज सेंधवा शहर के मध्य स्थित टायर दुकान और गोदाम में लगी भीषण आग की घटना की जांच के निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर ने आज पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ल के साथ घटनास्थल का दौरा करने के उपरांत जारी आदेश में कहा है कि शहर के मध्य बड़ी मात्रा में टायर संग्रहित कर संचालित हो रही दुकान और गोडाउन में लगी भीषण आग की दुर्घटना की जांच सेंधवा के एसडीएम की अगुवाई में एक दल करेगा और उन्हें 7 दिनों में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा।
उन्होंने भंडारण की अनुमति, सुरक्षा के साधन आदि बिंदुओं को जांच में शामिल करने के निर्देश दिए हैं।
सेंधवा के तहसीलदार मनीष पांडे ने बताया कि आज सुबह साढे सात बजे सेंधवा शहर के मध्य पुराने आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित एक टायर दुकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई थी। इसे करीब 10 घंटों के उपरांत बड़वानी, राजपुर, खेतिया, पलसूद, अंजड़ तथा महाराष्ट्र के शिरपुर से बुलाए गए अग्निशामक दलों ने काबू में किया। करीब 80 बार अग्निशामक दलों को पानी लाकर छिड़काव करना पड़ा।
उन्होंने बताया कि दुकान तथा पीछे बने गोडाउन में आग इतनी भीषण थी की इसके कई हिस्सों को तोड़कर पानी का छिड़काव करना पड़ा। उन्होंने बताया कि भीषण आग के चलते 3 मंजिला पुराना भवन बुरी स्थिति में आ गया है, और नगर पालिका को आवश्यक कार्यवाही के लिए कहा गया है।
उन्होंने बताया कि संलग्न सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के कर्मचारियों को सूचित कर दिया गया था, जिसके चलते उन्होंने महत्वपूर्ण सामग्री समय रहते बाहर निकाल ली। उन्होंने बताया कि टायर दुकान संचालक ने करीब 3 ट्रक टायर सुरक्षित बाहर निकाल लिए। आग इतनी भीषण थी की कई किलोमीटर दूर से धुएं का गुबार देखा जा रहा था। टायर दुकान संचालक संदीप छाबड़ा ने काफी नुकसान की आशंका जताई है।
सं बघेल
वार्ता
More News
भू-माफिया के कब्जे से सभी जमीनें मुक्त होने तक अभियान जारी रहेगा:शिवराज

भू-माफिया के कब्जे से सभी जमीनें मुक्त होने तक अभियान जारी रहेगा:शिवराज

28 Nov 2021 | 9:02 PM

भोपाल, 28 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश को भू-माफियाओं से मुक्त करने का अभियान तब तक जारी रहेगा, जब तक कि भू-माफिया के कब्जे से सभी जमीनें मुक्त नहीं करा ली जातीं।

see more..
image