Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विद्युत कार्मिकों का आंदोलन स्थगित

भोपाल, 02 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के निर्देशानुसार आज प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे से यूनाइटेड फोरम के पदाधिकारियों की सकारात्मक चर्चा हुई। चर्चा के बाद विद्युत कर्मियों को राज्य शासन के समान डीए और विगत वर्ष की वेतन-वृद्धि देने का निर्णय लिया गया है।
संविदा एवं आउटसोर्स कर्मचारियों के संबंध में भी सकारात्मक सहमति बनी है। बैठक के बाद विद्युत कार्मिकों द्वारा आंदोलन स्थगित कर दिया गया है।
एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी लिमि‍टेड द्वारा कंपनी में कार्यरत कार्मिकों को सातवें वेतनमान में 8 प्रतिशत एवं छठे वेतनमान के वेतन बैंड एवं ग्रेड-पे के योग पर 17 प्रतिशत महँगाई भत्ता देने के आदेश जारी कर दिए हैं। कार्मिकों को देय वार्षिक वेतन वृद्धि के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। महँगाई भत्ते की बढ़ी हुई दर की राशि का भुगतान दीपावली के पूर्व किया जाएगा।
जारी आदेश के अनुसार सातवें वेतनमान में कार्मिकों को वर्तमान में मूल वेतन पर माह अक्टूबर 2021 से 8 प्रतिशत अतिरि‍क्त महँगाई भत्ता देय होगा। उन्हें कुल 20 प्रतिशत महँगाई भत्ता मिलेगा। इसी प्रकार छठे वेतनमान में वेतन बैंड में वेतन एवं ग्रेड-पे के योग पर कार्मिकों को माह अक्टूबर 2021 से 17 प्रतिशत अतिरिक्त महँगाई भत्ता देय होगा। उन्हें कुल 171 प्रतिशत महँगाई भत्ता मिलेगा।
पावर मैनेजमेंट कंपनी के कार्मिकों को वार्षिक वेतन वृद्धि एरियर्स की देय राशि का भुगतान नवम्बर 2021 के वेतन के साथ प्रारंभ करते हुए 6 समान किश्त में किया जाएगा। एक मार्च 2022 के पूर्व सेवानिवृत्त हो चुके अथवा होने जा रहे कार्मिकों को एरियर्स की देय राशि का भुगतान एकमुश्त किया जाएगा।
नाग
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image