Friday, Apr 19 2024 | Time 14:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीहोर में बच्चे बने कोरोना वारियर्स

सीहोर, 18 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में स्कूली बच्चे अपने परिजनों के अलावा आस-पास के रहवासियों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे।
एसडीएम ब्रजेश सक्सेना की पहल पर स्कूली बच्चों को प्रार्थना के समय यह शपथ दिलाई जाएगी कि वह अपने परिजनों को वैक्सीन के लिए प्रेरित करें और स्कूली बच्चे घर जाते समय भी लोगों को वैक्सीनेशन का संदेश दें। वैक्सीनेशन अभियान से हजारों बच्चे जुड़ गए हैं और न केवल अपने परिजनों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, बल्कि आस-पास रहने वाले परिवारों को भी यह बच्चे वैक्सीन के फायदे गिना रहे हैं।
श्री सक्सेना ने बताया कि कलेक्टर चन्द्र मोहन ठाकुर के निर्देशानुसार जिले में वैक्सीनेशन कार्य शत प्रतिशत पूर्ण कराना है। इसलिए लोगों को जागरूक बनाना है। वैक्सीनेशन के लिए शासकीय कर्मचारियों से लेकर एनजीओ, संस्थाएं, रहवासी जन जागरूकता फैला रहे हैं। लेकिन अब इस मुहिम में बच्चे भी जुड़ गए हैं। हमने बच्चों को जब वैक्सीन के फायदे बताए तो बच्चों ने कहा कि हम सबसे पहले अपने माता-पिता को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे।
श्री सक्सेना ने बताया कि ग्राम, ब्लॉक, नगर क्राईसेस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों सहित स्थानीय कर्मचारियों, मिडिल, हाई और हायर सेकेंडरी स्कूल व कॉलेज के बच्चें, एनसीसी स्काउट के साथ सामूहिक रैली निकाली जाएगी और अन्य गतिविधियों के माध्यम से लोगों को वैक्सीन के लिए जागरूक किया जाएगा।
सं नाग
वार्ता
image