Friday, Apr 26 2024 | Time 00:55 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज ने अपराध रोकने वाले 'असली हीरो' को किया सम्मानित

भोपाल, 29 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध रोकने के लिए अच्छा काम वाले लोगों को असली हीरो सम्मान से सम्मानित किया।
मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए ट्वीट के मुताबिक श्री चौहान ने मंत्रालय में कमिश्नर्स, कलेक्टर्स, पुलिस महानिरीक्षक व पुलिस अधीक्षक की वीडियो कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए प्रदेश में महिलाओं पर होने वाले अपराधों को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति अपराध की खबरें तकलीफ देती हैं। श्री चौहान ने इस तरह के अपराधों का अध्ययन कर इन्हें रोकने के हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपहृत बालक-बालिकाओं को मुक्त कराने में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए इंदौर, भोपाल, धार, जबलपुर, सागर जिलों को बधाई दी। बैठक में बताया गया कि 1 जनवरी से 31 अक्टूबर के बीच एक हजार 665 बालकों और नौ हजार 603 बालिकाओं को अपहरणकर्ताओं से मुक्त कराया गया।
इसी दौरान श्री चौहान ने महिला सुरक्षा एवं उनके खिलाफ होने वाले अपराध रोकने के लिए अच्छा काम वाले लोगों को असली हीरो सम्मान से सम्मानित किया और उन्हें इसके लिए बधाई दी।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्वयं ट्वीट करते हुए बताया कि महिला सुरक्षा एवं उनके खिलाफ होने वाले अपराध रोकने के लिए अच्छा काम करने वाले बड़वानी के श्री चंदन, छतरपुर के आशुतोष खरे, विदिशा की कमला कुशवाहा, धार की ललिता बाई को 'असली हीरो सम्मान' से सम्मानित होने पर हार्दिक बधाई।
गरिमा
वार्ता
image