Thursday, Jan 27 2022 | Time 02:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह 05 दिसंबर से, मल्लिका समेत अनेक सितारे होंगे शामिल

भोपाल, 29 नवंबर (वार्ता) विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजुराहो में 05 दिसंबर से प्रारंभ होेने वाले सात दिवसीय 'खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह' में सिने जगत की अनेक महत्वपूर्ण हस्तियां शामिल होंगी, जिनमें मल्लिका शेरावत और गोविंदा भी शामिल हैं।
पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव शिवशेखर शुक्ला ने आज यहां पत्रकारों से चर्चा में यह जानकारी दी। इस अवसर पर अभिनेता राजा बुंदेला भी मौजूद थे।
श्री शुक्ला ने बताया कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप 'आजादी के अमृत महोत्सव' के अवसर पर आयोजित खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह की थीम 'देश भक्ति' रखा गया है। ग्यारह दिसंबर तक आयोजित समारोह में देश भक्ति थीम पर आधारित प्रसिद्ध फिल्म निर्देशकों की 75 फिल्मों का प्रदर्शन किया जायेगा। समारोह में फिल्मों के प्रदर्शन के दौरान देश के कई जाने-माने फिल्म अभिनेता, अभिनेत्रियां, निर्माता, निर्देशक और विशेषज्ञ भी उपस्थित रहेंगे।
श्री शुक्ला ने बताया कि समारोह के दौरान स्थानीय कलाकारों की ओर से तैयार की गई फिल्में भी दिखायी जायेंगी और स्थानीय प्रतिभाओं को सशक्त मंच प्रदान किया जायेगा। फिल्म समाराेह राज्य के पर्यटन और संस्कृति विभाग तथा बुंदेलखंड विकास बोर्ड के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया जा रहा है। उन्होंंने फिल्म, कला, संस्कृति और फिल्म पत्रकारिता से जुड़े या इसमें रुचि रखने वाले सभी लोगों और पर्यटकों को फ़िल्म समाराेह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है।
श्री शुक्ला ने बताया कि खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह का यह 7वां संस्करण है। इससे पहले 6 संस्करणों में महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य और ग्रामीण विकास जैसी कई महत्वपूर्ण थीम पर आधारित फिल्मों का प्रदर्शन किया जा चुका है। समारोह के दौरान प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जायेगा। सांस्कृतिक आयोजनों में स्थानीय कलाकारों को अवसर प्रदान किया जायेगा। फिल्म फेस्टिवल की एक और विशेषता 'कौशल हाट' भी है, जिसमें स्थानीय कलाकारों की ओर से निर्मित विभिन्न उत्पादों का प्रदर्शन किया जायेगा।
बुंदेलखंड विकास बोर्ड के अध्यक्ष और अभिनेता राजा बुंदेला ने बताया कि फेस्टिवल में प्रसिद्ध अभिनेता गोविंदा, राखी सावंत, मल्लिका शेरावत, मनोज जोशी, अनीता नांगिया, रोहिताश गौड़, कामना पाठक, मनोज तिवारी, पंकज धीर, गुलशन पांडे सहित कई फिल्मी सितारे आएंगे। इसके अलावा जाने-माने फाइट मास्टर रवि दीवान, डायरेक्टर दिलीप ताहिल, सुभाष घई, सुभाष कपूर, तिगमांशु धूलिया, अनीस बाज्मी, संजय चहल, विशाल भारद्वाज, राजकुमार संतोषी, प्रियदर्शन और लक्ष्मण उतरेकर भी आएंगे।
प्रमुख सचिव श्री शुक्ला ने बताया कि प्रारंभ में इस फेस्टिवल की शुरूआत 3 दिवसीय समारोह से हुई थी, लेकिन जनता की सहभागिता और उत्साह को देखते हुए विस्तार किया गया और अब यह महोत्सव 7 दिन के समारोह का स्वरूप ले चुका है।
प्रशांत
वार्ता
More News
मंगूभाई पटेल ने गणतंत्र दिवस पर राजभवन में किया झण्डावंदन

मंगूभाई पटेल ने गणतंत्र दिवस पर राजभवन में किया झण्डावंदन

26 Jan 2022 | 10:12 PM

भोपाल, 26 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर राजभवन में झण्डावंदन किया। इस अवसर पर राज्यपाल के प्रमुख सचिव डी पी आहूजा सहित अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।

see more..
सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास ही इक्कीसवीं सदी का मूल मंत्र: पटेल

सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास ही इक्कीसवीं सदी का मूल मंत्र: पटेल

26 Jan 2022 | 10:09 PM

भोपाल, 26 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कहा है कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास ही इक्कीसवीं सदी के मध्यप्रदेश का मूल मंत्र है।

see more..
भोपाल के लाल परेड मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया

भोपाल के लाल परेड मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया

26 Jan 2022 | 10:05 PM

भोपाल, 26 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने आज यहां 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल परेड मैदान में राज्य-स्तरीय कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इसके बाद राज्यपाल ने आकर्षक परेड की सलामी ली।

see more..
image