Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ललिता बाई को असली हीरो का प्रमाण पत्र सौंपा

धार 29 नवंबर (वार्ता) मध्य प्रदेश के धार जिला मुख्यालय स्थित अर्जुन कॉलोनी निवासी ललिता बाई को आज मुख्यमंत्री द्वारा बधाई देने के उपरांत असली हीरो का प्रमाण पत्र सौंपा गया।
अधिकृत जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर डॉ पंकज जैन व पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने ललिता बाई को असली हीरो का प्रमाण पत्र सौंपा।
छत्तीसगढ़ की नाबालिग बालिका को उसकी ही पड़ोसी महिला द्वारा छत्तीसगढ़ से पीथमपुर में नौकरी का झांसा देकर लाया गया था। उसे धार में अर्जुन कॉलोनी में रख दो अन्य आरोपितों द्वारा कथित तौर पर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। जब यह बात ललिता बाई को पता चली तब उनके द्वारा चाइल्ड लाइन और पुलिस थाने पर सूचना दी गई तथा चाइल्ड लाइन और पुलिस थाने की टीम ने बालिका को रेस्क्यू कर तत्काल अपराध पंजीबद्ध किया। तत्पश्चात "ग्रामीण जीवन ज्योति बालिका अनुरक्षण गृह राऊ में बालिका की काउंसलिंग की जाकर बालिका को परिवार को सौंप दिया गया। पंजीबद्ध तीनों आरोपितों को गिरफ्तार किया जाकर चालान न्यायालय में प्रस्तुत किया जा चुका है।
ललिता बाई के इस उत्कृष्ट कार्य एवं सजगता के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सराहना करते हुए हर्ष व्यक्त किया।
सं प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image