Thursday, Jan 27 2022 | Time 02:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जननायक टंट्या भील का बलिदान भावी पीढ़ी के लिये प्रेरणास्रोत: पटेल

खरगोन, 29 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने क्रांतिसूर्य जननायक टंट्या भील गौरव कलश-यात्रा का खरगोन जिले के भीकनगांव में स्वागत करते हुए कहा कि टंट्या मामा का बलिदान भावी पीढ़ी के लिये प्रेरणा-स्रोत है। उनका व्यक्तित्व देश के लिये जीना और मरना सिखाता है।
श्री पटेल ने गौरव कलश-यात्रा में जननायक टंट्या मामा के परिजनों का मंच पर अभिनंदन कर नमन किया। उन्होंने कहा कि टंट्या मामा ने अंग्रेजों के विरुद्ध आजीवन संघर्ष करते हुए गरीब जनता के हित में निरंतर कार्य किया। आजादी के अमृत महोत्सव पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मार्गदर्शन में स्वतंत्रता संग्राम के नायकों के सम्मान-स्वरूप यात्रा का आयोजन किया जा रहा है।
कार्यक्रम में मंत्री श्री पटेल ने देश एवं प्रदेश की प्रगति और समृद्धि के लिये सभी नागरिकों को अपने कर्तव्य-पथ पर आगे बढ़ने की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में ‘जननायक टंट्या मामा अमर रहे’ और ‘जननायक टंट्या मामा की जय’ का उद्घोष किया गया। भीकनगाँव में विधायक झूमा सोलंकी, पूर्व विधायक धूल सिंह डावर, मध्यप्रदेश भील समाज के प्रदेश अध्यक्ष गुलाब सिंह वास्कले, अन्य जन-प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में जनजातीय बंधु और अधिकारी शामिल थे।
बघेल
वार्ता
More News
मंगूभाई पटेल ने गणतंत्र दिवस पर राजभवन में किया झण्डावंदन

मंगूभाई पटेल ने गणतंत्र दिवस पर राजभवन में किया झण्डावंदन

26 Jan 2022 | 10:12 PM

भोपाल, 26 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर राजभवन में झण्डावंदन किया। इस अवसर पर राज्यपाल के प्रमुख सचिव डी पी आहूजा सहित अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।

see more..
सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास ही इक्कीसवीं सदी का मूल मंत्र: पटेल

सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास ही इक्कीसवीं सदी का मूल मंत्र: पटेल

26 Jan 2022 | 10:09 PM

भोपाल, 26 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कहा है कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास ही इक्कीसवीं सदी के मध्यप्रदेश का मूल मंत्र है।

see more..
भोपाल के लाल परेड मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया

भोपाल के लाल परेड मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया

26 Jan 2022 | 10:05 PM

भोपाल, 26 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने आज यहां 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल परेड मैदान में राज्य-स्तरीय कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इसके बाद राज्यपाल ने आकर्षक परेड की सलामी ली।

see more..
image