Wednesday, May 18 2022 | Time 12:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कड़ाके की ठंड के बीच शिवराज ने भोपाल में रैन बसेरों का किया निरीक्षण

भोपाल, 17 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच आज रात्रि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल में रैन बसेरों का निरीक्षण कर वहां ठहरे लोगों का हाल चाल जाना।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान ने भोपाल के यादगार-ए- शाहजहांनी पार्क स्थित रैन बसेरा ‘आश्रय स्थल’ पहुंचकर वहां ठहरे लोगों का हाल जाना। मुख्यमंत्री ने लोगों को मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। साथ ही बीमार लोगों के उचित उपचार कराने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने भोपाल स्थित हमीदिया रैन बसेरा का भी निरीक्षण किया और वहां ठहरे लोगों को मिल रहीं व्यवस्थाओं का जायजा लिया। यहां ठहरे नागरिकों ने व्यवस्था पर संतोष जताते हुए बताया कि कंबल, अलाव और भोजन की समुचित व्यवस्था है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सर्द रातों में हमारे गरीब भाई-बहन, विशेषकर वो भाई-बहन जो मजदूरी करने आते हैं और कई बार सोने की जगह नहीं मिलती तो फुटपाथ पर ही सो जाते हैं। आज वहीं व्यवस्था देखने निकले हैं। यहां बाकी सभी व्यवस्थाएं हैं। लेकिन स्थान बढ़ाने की जरूरत महसूस हुई, जिसके उन्होंने निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि रैन बसेरे में दो व्यक्तियों की तबीयत ठीक नहीं थी, जिन्हें अस्पताल भिजवा दिया गया है।
बघेल
वार्ता
image