Friday, Mar 29 2024 | Time 14:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


50 एकड़ में बने नये परिसर में एमसीयू मनाएगा गणतंत्र दिवस

भोपाल,23 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (एमसीयू) में गणतंत्र दिवस का आयोजन विशनखेड़ी स्थित नये परिसर में किया जाएगा।
कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने बताया कि राजधानी स्थित विशनखेड़ी में लगभग 50 एकड़ में निर्मित एमसीयू के नये परिसर में यह पहला औपचारिक कार्यक्रम है। एमसीयू प्रशासन और विद्यार्थी जोर-शोर से गणतंत्र दिवस की तैयारियां कर रहे हैं।
इस अवसर पर विद्यार्थियों की ओर से आधुनिक सुविधाओं, तकनीक एवं उपकरणों से सुसज्जित सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी जाएगी। यूजीसी के निर्देशों के अनुसार गणतंत्र दिवस पर विद्यार्थियों द्वारा सूर्य नमस्कार भी किया जायेगा।
एमसीयू के नवनिर्मित सभागार में एक समय में 850 व्यक्ति बैठ सकते हैं। एमसीयू के नये परिसर में 26 जनवरी को कुलपति प्रो. केजी सुरेश झंडावंदन करेंगे और अपना संबोधन देंगे। कार्यक्रम में एमसीयू के भोपाल स्थित मुख्य परिसर के साथ ही रीवा, खंडवा और दतिया परिसर के विद्यार्थी भी शामिल होंगे। आयोजन में कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का विशेष ध्यान रखा जाएगा।
विश्वकर्मा
वार्ता
image