Friday, Apr 19 2024 | Time 17:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लुटेरी दुल्हन गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

बड़वानी 14 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश की बड़वानी कोतवाली पुलिस ने गुजरात के एक युवक के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में लुटेरी दुल्हन गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है।
बड़वानी के पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने बताया कि गुजरात के महिसागर जिले के संतरामपुर निवासी पेंटर अर्जुन सिंह डामोर की शिकायत पर सोनू उर्फ जानू पवार निवासी मडगांव, दिनेश मकवाना निवासी नागलवाड़ी, राजाराम नावडे कसरावद बसाहट और मीरा बाई निवासी करी को आज गिरफ्तार कर लिया गया।
सभी आरोपियों को न्यायालय पेश किया गया जहां से दिनेश व राजाराम का पुलिस रिमांड प्राप्त कर उनसे पूछताछ की जा रही है, शेष आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
उन्होंने बताया कि अर्जुन ने धार जिले के कुक्षी के मास्टर (शर्मा जी) नाम के व्यक्ति के माध्यम से मीराबाई के घर सोनू उर्फ जानू पवार से शादी की थी तथा दिनेश तथा राजाराम ने स्वयं को दुल्हन का भाई बताकर 1,50,000 रुपये लिये थे।
शादी के बाद सोनू अर्जुन के साथ गुजरात चले गयी लेकिन करीब 8 दिन बाद राजाराम ने फोन कर उन्हें किसी कार्यक्रम के बहाने करी बुला लिया। वहां से वे राजपुर ले गए जहाँ सोनू पानी पीने के लिए बोतल मंगाने के नाम पर अर्जुन को चकमा देकर फरार हो गई थी।
बड़वानी कोतवाली के प्रभारी एसएस रघुवंशी ने बताया कि सोनू पूर्व से विवाहित है और दो बच्चों की मां है। इस गिरोह का मास्टरमाइंड दिनेश है और वह पूर्व में भी इसी तरह के अपराध में गिरफ्तार हो चुका है।
सं नाग
वार्ता
image