Monday, Jun 27 2022 | Time 02:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में मांग के अनुसार बिजली की पर्याप्त उपलब्धता:शिवराज

भोपाल, 14 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में मांग के अनुसार बिजली की पर्याप्त उपलब्धता है।
श्री चौहान आज निवास पर ऊर्जा विभाग की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बिजली की खपत के अनुरूप ऊर्जा की आपूर्ति सुनिश्चित करें। उद्योग, कृषि एवं घरेलू बिजली क्षेत्रों के लिए पर्याप्त ऊर्जा उपलब्ध हो। प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे, प्रबंध संचालक पावर मैनेजमेंट कम्पनी श्री विवेक पोरवाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में बिजली की कोई कमी नहीं है। लगातार पर्याप्त बिजली व्यवस्था बनी हुई है। उन्होंने कहा कि लोगों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। प्रदेश में सोलर ऊर्जा को बढ़ाने के लगातार प्रयास चल रहे हैं। श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोयले की उपलब्धता बढ़ी है। थर्मल पॉवर प्लांटों से भी उत्पादन बढ़ेगा।
बैठक में बताया गया कि प्रदेश के विभिन्न कोयला आधारित विद्युत संयंत्रों खंडवा, बिरसिंहपुर, सारनी, चचाई में सकल स्टॉक 3 लाख मीट्रिक टन है, जबकि दैनिक खपत कुल 60 हजार टन है। रेलवे और आरसीआर के माध्यम से मई के दूसरे सप्ताह में कोयले के 109 रैक उपलब्ध हुए हैं।
नाग
वार्ता
More News
बारिश से निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से चार की मौत, चार अन्य घायल

बारिश से निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से चार की मौत, चार अन्य घायल

26 Jun 2022 | 11:17 PM

रायसेन, 26 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के सिलवानी तहसील के चंदनपिपलिया गांव में आज शाम तेज बारिश के दौरान कच्चे मकान में एक निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से तीन बच्चों सहित चार लोगों की मौत हो गयी और चार अन्य घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस की सरकार में संबल योजना से गरीबों के काटे गए नाम फिर जोड़े जाएंगे: शिवराज

कांग्रेस की सरकार में संबल योजना से गरीबों के काटे गए नाम फिर जोड़े जाएंगे: शिवराज

26 Jun 2022 | 8:17 PM

राजगढ़/गुना, 26 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर संबल योजना से गरीबों का नाम काटे जाने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि जिन गरीबों के नाम संबल योजना से काटे गए हैं, वो एक-एक नाम फिर से जोड़े जाएंगे।

see more..
image