Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गौवंश के अवशेष मन्दिर में फेंकने से निर्मित हुआ तनाव का माहौल

रतलाम,15 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के रतलाम शहर के ईदगाह रोड क्षेत्र में आज सुबह गौवंश के अवशेष इधर उधर फेंके जाने के साथ कुछ अवशेष भेरु जी के मन्दिर के पास भी डाल दिए इलाके में तनाव का फैल गया।
इस घटना से आक्रोशित हिव्दूवादी संगठनों ने तोपखाना चौराहे पर चक्काजाम कर दिया, जिसे प्रशासन द्वारा आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने और उनके विरुद्ध कडी कार्यवाही किए जाने का आश्वासन मिलने के बाद समाप्त किया गया। इसके बाद प्रशासन ने हरकत में आते हुए क्षेत्र में मांस मटन विक्रय करने वाले व्यवसाईयों के लायसेंस की जांच करने के साथ दुकान में विक्रय के लिए रखे मटन के सैम्पल भी लिए हैं। बगैर लायसेंस के व्यवसाय करने वालों की दुकानें सील कर दी गई हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह ईदगाह क्षेत्र में लोगों नें गौवंश के कटे हुए अवशेष इधर उधर बिखरे हुए देखे गए। उपद्रवियों ने गौवंश के कुछ अवशेष भेरु जी के मन्दिर के पास भी डाल दिए थे। इसके चलते इलाके के लोगों में आक्रोश फैल गया और देखते ही देखते भीड एकत्र होने लगी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा।
गाैवंश के अंगों को इधर उधर फेंके जाने से आक्रोशित बजरंग दल और हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने तोपखाना चौराहे पर भारी नारेबाजी की और चक्काजाम किया। चक्काजाम को खत्म कराने एसडीएम संजीव पाण्डे मौके पर पहुंचे। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देकर चक्काजाम समाप्त करवाया। इसके बाद नगर निगम और प्रशासन की टीमों ने फौरन ही मांस विक्रय करने वाले दुकानदारों की छानबीन शुरु कर दी। अवैध रूप से संचालित दुकानों को सील करने की कार्रवाई अभी जारी है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image