Friday, Apr 19 2024 | Time 10:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बुद्ध पूर्णिमा पर उइके,भूपेश एवं महंत ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

रायपुर,15 मई(वार्ता)छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।
राज्यपाल सुश्री उइके ने बुद्ध पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर आज यहां जारी अपने संदेश में कहा कि भगवान बुद्ध ने प्रेम, करूणा एवं अहिंसा की भावना को सर्वोपरि मानते हुए पूरे विश्व को नई राह दिखाई। आज भी भगवान बुद्ध की शिक्षा प्रासंगिक है।उन्होंने आग्रह किया कि समाज में सामाजिक सद्भाव और बंधुत्व कायम रखने के लिए भगवान बुद्ध के आदर्शों को अपनाते हुए उनके बताए हुए रास्ते पर चलें।
श्री बघेल ने अलग जारी संदेश संदेश में कहा कि महात्मा बुद्ध ने लोगों को अहिंसा, समानता और विश्व बंधुत्व का संदेश दिया। उनकी शिक्षा को विदेशों में भी लागों ने अपनाया और लाखों अनुयायी उनके दिखाये मार्ग पर चल कर देश-दुनिया को शांति का संदेश दे रहे हैं। श्री बघेल ने कहा कि गौतम बुद्ध के उपदेश हर परिस्थिति और काल में प्रासंगिक हैं। उनकी दी गई शिक्षा हमें संयम से आगे बढ़ने का संदेश देती है।
डॉ.महंत ने अपने संदेश में कहा कि गौतम बुद्ध के उपदेश हर परिस्थिति और काल में प्रासंगिक है। महात्मा बुद्ध ने लोगों को अहिंसा, समानता और विश्व बंधुत्व का संदेश दिया उनकी दी गई शिक्षा हमें संयम से आगे बढ़ने का संदेश देती है। महात्मा बुद्ध के विचार और जीवन मूल्य एक बेहतर समाज और राष्ट्र निर्माण के लिए हमेशा मार्गदर्शक रहेंगे।
साहू
वार्ता
image