Friday, Mar 29 2024 | Time 03:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


युवती की हत्या के आरोपी उसके प्रमी का शव मिला

ग्वालियर, 17 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के ग्वालियर के उपनगर मुरार थाना क्षेत्र में एक प्रेमी द्वारा कल रात अपनी प्रेमिका की गोली मारकर हत्या करने के बाद प्रेमी ने भी आत्महत्या कर ली है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश दंडोतिया ने बताया कि उपनगर मुरार के बैजल कोठी पर रहने वाली साक्षी गुप्ता (20) की उसके प्रेमी गिर्राज कटारे ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी, जब वह अपनी मौसी की लडकी के साथ मंदिर दर्शन कर वापस घर लौट रही थी। वह काफी देर से साक्षी के आने का इंतजार कर रहा था। साक्षी को गोली मारने के बाद आरोपी मौके से भाग गया। घटना के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से आरोपी की पहचान गिर्राज कटारे के रूप में की है।
पुलिस के अनुसार आरोपी गिर्राज अपनी प्रेमिका साक्षी की अप्रैल में हुई सगाई से नाराज था। वह अपने परिजनों के साथ साक्षी के शिवपुरी स्थित भौंती गांव भी गया था। लेकिन युवती के परिजनों से गिर्राज से विवाह करने से इंकार कर दिया था। उसके बाद ही गिर्राज ने युवती की हत्या की योजना बनाई। सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस ने आरोपी गिर्राज की तलाश में कई जगह दबिश दी।
इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि एक शव गोला का मंदिर क्षेत्र में भाऊ साहब पोतनीस कांप्लेक्स के पास स्थित खाली मैदान में पड़ा है। पुलिस बल मौके पर पहुंचा और शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। शव की पहचान गिर्राज कटारे के रूप में हुई। बताया जाता है कि प्रेमी युवक गिर्राज ने स्वयं को गोली मार ली है। उसके पास से बंदूक और चले एवं बिना चले कारतूस भी मिले हैं।
इस मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image