Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिक्षा विभाग के ट्वीटर के फॉलोअर्स की संख्या हुई 2 लाख से अधिक

भोपाल, 17 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग के शासकीय सोशल मीडिया साइट ट्वीटर पर दो लाख से अधिक फॉलोअर्स हो गए हैं।
उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने शिक्षा विभाग की फॉलोअर्स संख्या दो लाख से अधिक होने पर समस्त प्राध्यापकों और विद्यार्थियों और फॉलोअर्स युवाओं को बधाई देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के समस्त महाविद्यालय और विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों की सहभागिता से यह कीर्तिमान हासिल हुआ है। उन्होंने कहा कि शिक्षा का काम ही विद्यार्थियों को जागरूक करना है, विभागीय सोशल मीडिया अकाउंट से यह कार्य सतत जारी है। प्रवेश, परीक्षा और परिणाम यह वह तीन बिंदु है, जो उच्च शिक्षा की कुँजी है। विभाग के ट्वीटर अकाउंट पर इनकी सुगम और समय पर जानकारी उपलब्ध कराने का लगातार प्रयास हुआ है।
उन्हाेंने कहा कि मध्यप्रदेश में नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन के साथ ही वह समस्त प्रयास किए गए हैं, जिनसे विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास हो सके। उच्चशिक्षा वास्तविकता में विद्यार्थियों में वह सभी गुण विकसित करती है, जिनका सदुपयोग विद्यार्थी जीवनपर्यंत करते हैं। हमने युवा संवाद कार्यक्रम, नई शिक्षा नीति पर संगोष्ठियाँ, कार्यशाला, कॅरियर मेले सहित वर्ष भर विद्यार्थी हित के कार्यों का सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार प्रसार किया है। इससे प्रदेश के विद्यार्थी तकनीक से लैस होकर मोबाइल या लेपटॉप पर एक क्लिक पर सारी जानकारी प्राप्त कर सके।
उन्होंने कहा कि राज्य में शिक्षा के लिए किए जा रहे हर तरह के नवाचारों और योजनाओं की जानकारी से विद्यार्थियों को रूबरू कराना और उन्हें जागरूक करना हमारा लक्ष्य है। इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग हमेशा प्रयत्नशील रहेगा।
विश्वकर्मा
वार्ता
image