Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कैलीग्राफी एण्ड ग्राफिक डिजाईन के दो वर्षीय पाठ्यक्रम में प्रवेश प्रारंभ

भोपाल, 17 मई (वार्ता) संस्कृति विभाग की उर्दू अकादमी में कैलीग्राफी एण्ड ग्राफिक डिजाईन के दो वर्षीय पाठ्यक्रम (वर्ष 2022-24 सत्र) के लिये प्रवेश की प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुकी है।
कौमी कॉउन्सिल बराए फरोग-ए-उर्दू जबान, नई दिल्ली द्वारा उर्दू अकादमी में कैलीग्राफी एण्ड ग्राफिक डिजाईन सेंटर स्थापित किया गया है। पाठ्यक्रम के पहले वर्ष में कैलीग्राफी और दूसरे वर्ष में ग्राफिक डिजाईन की ट्रेनिंग दी जाएगी।
सेन्टर में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीवार अकादमी से फॉर्म लेकर 26 जून तक कार्यालय समय में जमा कर सकते हैं। प्रवेश के लिए उम्मीदवार को कम से कम मैट्रिक पास या उसके समकक्ष अदीब या आलिम होना आवश्यक है। उर्दू भाषा का अच्छा ज्ञान हो और आयु 15 से 35 वर्ष के बीच होना चाहिये। जिसका प्रमाण पत्र लगाना आवश्यक है। सेन्टर में प्रवेश एवं ट्रेनिंग की कोई फीस नहीं है। साथ ही ट्रेनिंग से संबंधित सामान एवं पुस्तकें सेन्टर से निःशुल्क दी जायेंगी। विस्तृत विवरण और आवेदन फॉर्म उर्दू अकादमी कार्यालय मुल्ला रमूजी संस्कृति भवन, बाणगंगा, भोपाल से कार्यालयीन समय में प्राप्त किया जा सकता है।
नाग
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image