Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुरैना में पेयजल के लिए परियोजना को मंजूरी मिली-तोमर

मुरैना, 17 मई (वार्ता) केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि मुरैना शहर की पेयजल समस्या के निराकरण के लिये चंबल से पानी लाने की 200 करोड़ रूपये की परियोजना को मंजूरी मिल गई है।
श्री तोमर आज नगरोदय कार्यक्रम के तहत मुरैना शहर में 32 करोड़ रूपये से अधिक राशि के निर्माण कार्यो का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि नगरोदय मिशन के तहत मुरैना नगर निगम क्षेत्र में 32 करोड़ रूपये से अधिक राशि के निर्माण कार्यो का भूमिपूजन हुआ। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों में आवादी बढ़ने से जो मौलिक सुविधायें मिलना चाहिये, इन्हीं सभी को दृष्टिगत रखते है। केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार ने स्मार्ट सिटी, अमृत मिशन, स्वच्छ भारत मिशन जैसे कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम चलाये है। इन सभी योजनाओं पर गंभीरता से काम किये जा रहें है।
उन्होंने कहा कि ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर नगर निगम की तरह ही मुरैना नगर निगम है। उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक गरीबों को खाद्यान्न में गेहूं, चावल का वितरण होता था, आज से मध्यप्रदेश सरकार स्कूली बच्चों को मूंग की दाल का वितरण भी कर रही है।
प्रदेश सरकार की पहल पर शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों में स्कूली बच्चों को मूंग वितरण करने के निर्देश दिये गये है। निर्देशों के तहत कक्षा 5वीं के छात्र को 10 किलो, कक्षा 8वीं तक के छात्रों को 15 किलो मूंग वितरण करने के निर्देश है। श्री तोमर एवं प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह 16 बच्चों को मूंग के थैले वितरित किये।
सं नाग
वार्ता
image