Friday, Apr 19 2024 | Time 22:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बालाघाट में धोखाधड़ी के मामले दस करोड़ रुपए बरामद, 11 आरोपी गिरफ्तार, तीन फरार

बालाघाट, 17 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में रुपये दो गुना करने की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने ग्यारह आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से करीब 10 करोड़ रुपये बरामद किया है।
पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने आज पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि जिले के लांजी और किरनापुर तहसील में पिछले कई महीनों से एजेंटों के माध्यम से पैसे दोगुने करने के धोखाधड़ी के मामले में ग्यारह लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 10 करोड़ रुपये के साथ लेन-देन के दस्तावेज बरामद किया है। इस मामले में तीन आरोपी फरार है।
उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपियों के ठिकानों पर दबिश देने पर उनके द्वारा कोई वैद्यानिक अनुमति, रजिस्ट्रेशन अथवा अन्य कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया। इस मामले में लांजी में दो और किरनापुर में एक प्रकरण दर्ज किया गया है। इनमें तीन मुख्य आरोपी हैं, जिनमें सोमेंद्र कंकरायने व हेमराज आमाडारे दोनों निवासी लांजी तथा अजय तिड़के निवासी किरनापुर शामिल हैं। पुलिस ने तीनों आरोपियों के साथ उनके एजेंटों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 16 नग मोबाइल और 3 नग वाहन जब्त किया है। उन्होंने बताया कि जिले के आसपास महाराष्ट्र के भी लोग जेवर, संपत्ति बेचकर गिरवी रखकर पैसे डबल करने में लगा रहे थे।
उन्होंने बताया कि सोमेंद्र के अधीन काम कर रहे तामेश मंसुरे, राकेश मंसुरे और प्रदीप कंकरायने को गिरफ्तार किया है। सोमेंद्र की निशानदेही पर 5 करोड़ की राशि बरामद की गई है। इसी तरह हेमराज आमाडारे के अधीन धनराज आमाडारे, कुंदन यादव, ललित वैष्णव और राहुल बापुरे बतौर एजेंट काम कर रहे थे। हेमराज आमाडारे की निशानदेही पर 3 करोड़ तथा अजय तिड़के के अधीन महेश तिड़के, शिवजित चिले और मनोज सोनेकर को गिरफ्तार कर अजय तिड़के की निशानदेही पर 2 करोड़ रुपए बरामद किए हैं। इस मामले में महेश तिड़के, कुंदन यादव तथा धनराज आमाडारे फरार हैं, जिनकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।
सं नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image