Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


निकाय चुनाव ओबीसी आरक्षण के साथ कराने के बाद मप्र भाजपा में जश्न

भोपाल, 18 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश में निकाय चुनाव अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण के साथ कराने के आज के उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद राज्य में सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जमकर जश्न मनाया।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं भी प्रदेश पार्टी कार्यालय पहुंचे, जहां प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह और अन्य पार्टी नेताओं ने श्री चौहान की ढोल बाजों के बीच अगवानी कर बधाई और शुभकामनाएं दीं। इसके बाद श्री चौहान और श्री शर्मा ने मीडिया से चर्चा में उच्चतम न्यायालय के निर्णय का स्वागत किया और कहा कि राज्य की भाजपा सरकार के प्रयासों से ही ओबीसी आरक्षण के साथ राज्य में निकाय चुनाव होने जा रहे हैं।
श्री चौहान ने कहा कि हम समाज के सभी वर्गों के विकास और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं। लेकिन कांग्रेस सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करती है। उसके कारण ही चुनाव रुके और ओबीसी वर्ग का आरक्षण भी रुकने की नौबत आ गयी थी। इन्होंने 27 प्रतिशत आरक्षण की भी बात कही थी, लेकिन तुरंत इस पर अदालत ने स्टे भी लगा दिया था। आगे भी कांग्रेस ने आरक्षण रुकवाने के लिए कार्य किया। वहीं भाजपा ने ओबीसी वर्ग के साथ चुनाव कराने का संकल्प लिया था और आज यह पूरा हो गया है। वहीं कांग्रेस अब भी खंबे नोंच रहे हैं।
श्री चौहान ने अन्य पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन की भूमिका को भी सराहा और कहा कि ओबीसी आरक्षण सुनिश्चित कराने में आयोग की रिपोर्ट महत्वपूर्ण दस्तावेज साबित हुआ। इसके साथ ही उन्होंने प्रतिबद्धता दोहरायी कि हमारी सरकार ओबीसी और सभी वर्गों के विकास के लिए कार्य करती रहेगी।
इसके पहले प्रदेश पार्टी कार्यालय में आतिशबाजी भी की गयी। ओबीसी वर्ग के अनेक नेता और कार्यकर्ता भी कार्यालय पहुुंचे। श्री शर्मा ने इस दौरान मीडिया से चर्चा में आरोप लगाया कि कांग्रेस ने ओबीसी का आरक्षण समाप्त कराने के लिए पूरे प्रयास किए। इसके लिए कांग्रेस नेता हमेशा असत्य बयान देते रहे। इस मुद्दे पर कांग्रेस के नेता हमेशा दोहरी नीति अपनाते रहे।
श्री शर्मा ने कहा कि लेकिन भाजपा सरकार और श्री चौहान ने पूरे प्रयास किए और इसी का नतीजा है कि आज अदालत के आदेश पर स्थानीय निकाय के चुनाव ओबीसी वर्ग को आरक्षण के साथ कराने का मार्ग प्रशस्त हुआ है।
इसके पहले उच्चतम न्यायालय का फैसला आने पर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा और नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह मुख्यमंत्री निवास पहुंचे और मिठाई खिलाकर व पुष्प गुच्छ भेंटकर मुख्यमंत्री श्री चौहान का अभिवादन किया। इस दौरान दोनों नेताओं ने कहा कि श्री चौहान के नेतृत्व और नीतियों के कारण ही ओबीसी वर्ग को आरक्षण का लाभ मिलना सुनिश्चित हो पा रहा है।
प्रशांत
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image