Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीएम राइज़ योजना के सर्व-सुविधायुक्त विद्यालयों का संचालन करना आवश्यक-शमी

भोपाल, 18 मई (वार्ता) स्कूल शिक्षा विभाग में प्रमुख सचिव श्रीमती रश्मि अरुण शमी ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए 21वीं सदी की अपेक्षाओं के अनुरूप सीएम राइज़ योजना के सर्व-सुविधायुक्त विद्यालयों का संचालन करना आवश्यक है।
श्रीमती शमी विज्ञान भवन में सीएम राइज़ योजना के विद्यालयों के कुशल प्रबंधन के लिए आयोजित जिला शिक्षा अधिकारियों की उन्मुखीकरण कार्यशाला को संबोधित कर रही थी। उन्होंने बताया कि इसके लिए विभाग आगामी 10-11 वर्षों की कार्य-योजना बनाकर कार्य कर रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी के रूप में आप सभी के लिए चुनौती और दायित्व है कि सीएम राइज़ योजना को सफल बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दें। उन्होंने वैश्विक स्तर पर भारत और मध्यप्रदेश के शैक्षिक परिदृश्य पर आधारित पीपीटी प्रेजेंटेशन भी दिया।
प्रमुख सचिव ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को शासन की अपेक्षाओं के अनुरूप सीएम राइज़ योजना के विद्यालयों की स्थापना और संचालन के लिए मार्गदर्शन दिया। कार्यशाला के प्रथम सत्र में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को भोपाल के सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय और रशीदिया स्कूल का भ्रमण भी करवाया गया। आयुक्त लोक शिक्षण अभय वर्मा, संचालक राज्य शिक्षा केन्द्र धनराजू एस, निदेशक लोक शिक्षण के.के. द्विवेदी, अपर संचालक एवं सीएम राइज़ योजना के नोडल अधिकारी डी.एस. कुशवाह सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
नाग
वार्ता
More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image