Friday, Apr 19 2024 | Time 03:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लोक परिसंपत्तियों के प्रबंधन के लिए कंपनी का गठन करने वाला म.प्र. पहला राज्य

भोपाल, 19 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में अनुपयोगी लोक परिसंपत्तियों के प्रबंधन का कार्य बेहतर ढंग से हो रहा है। मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य है जहाँ मध्यप्रदेश राज्य परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी लिमिटेड का गठन किया गया है।
श्री चौहान मंत्रालय में मध्यप्रदेश राज्य परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी लिमिटेड के संचालक मंडल की प्रथम बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में परिसंपत्तियों को चिन्हित कर प्रबंधन का कार्य तेज गति से किया जा रहा है। परिसंपत्तियों के प्रबंधन से शासन को रिजर्व मूल्य से अधिक लाभ प्राप्त हो रहा है। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस सहित लोक परिसंपत्ति विभाग और कंपनी के अधिकारी उपस्थित थे।
कम्पनी के सुचारू कार्य संचालन के लिए कम्पनी सचिव के पद पर श्रीमती प्रियंका कुमारी को संविदा नियुक्ति देने का अनुमोदन किया गया। कम्पनी में होने वाले विस्तृत कार्य एवं दैनिक कार्यों के सुगम संचालन के लिए 3 नवीन पदों के सृजन का अनुमोदन भी किया गया। मंत्रि-परिषद के निर्णय के पालन में कम्पनी में कार्यपालक समिति के गठन का निर्णय लिया गया। एमपीआरडीसी में प्रचलित संविलियन, भर्ती प्रक्रिया एवं सेवा भर्ती नियम को कम्पनी के प्रशासकीय संरचना के अनुसार लागू करने का अनुमोदन किया गया। मंत्रि-परिषद के निर्णय के फलस्वरूप कम्पनी कार्यों के लिए 23 पदों की स्वीकृति दी गई। बताया गया कि कम्पनी कार्यालय के लिए अरेरा हिल्स स्थित बीएसएनएल भवन के अंशभाग को किराए पर लिया जाना है। मुख्यमंत्री श्री चौहान संचालक मंडल के अध्यक्ष होंगे।
नाग
वार्ता
image