Monday, Jun 27 2022 | Time 02:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज ने लगाए नीम और पीपल के पौधे

भोपाल, 21 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट सिटी उद्यान में आज नीम और पीपल का पौधे लगाए।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज यहाँ स्मार्ट सिटी उद्यान में नीम अौर पीपल का पौधा लगाया। पौध रोपण कार्यक्रम में सक्सेसफुल-डे फाउंडेशन, सेव ट्री सेव अर्थ संस्था के सदस्य भी शामिल हुए। श्री चौहान आज लगाए गए पौधों का महत्व बताते हुए कहा कि पीपल एक छायादार वृक्ष है। यह पर्यावरण शुद्ध करता है। इसका धार्मिक और आयुर्वेदिक महत्व है। एंटीबायोटिक तत्वों से भरपूर नीम को सर्वोच्च औषधि के रूप में जाना जाता है।
उन्होंने कहा कि सक्सेसफुल-डे फाउंडेशन, सेव ट्री सेव अर्थ संस्था राजधानी में प्रमुख दिवसों और किसी के जन्म-दिवस पर पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधा रोपण और भोजन वितरण जैसे कार्य में संलग्न है। साथ ही गरीब, बेसहारा और फुटपाथ पर जीवनयापन करने वालों के लिए प्रतिदिन भोजन की व्यवस्था करती है। संस्था द्वारा पशु पक्षियों के भोजन पानी के लिए भी विशेष प्रयास किये जाते है।
विश्वकर्मा
वार्ता
आज लगाए गए पौधों में
More News
बारिश से निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से चार की मौत, चार अन्य घायल

बारिश से निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से चार की मौत, चार अन्य घायल

26 Jun 2022 | 11:17 PM

रायसेन, 26 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के सिलवानी तहसील के चंदनपिपलिया गांव में आज शाम तेज बारिश के दौरान कच्चे मकान में एक निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से तीन बच्चों सहित चार लोगों की मौत हो गयी और चार अन्य घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस की सरकार में संबल योजना से गरीबों के काटे गए नाम फिर जोड़े जाएंगे: शिवराज

कांग्रेस की सरकार में संबल योजना से गरीबों के काटे गए नाम फिर जोड़े जाएंगे: शिवराज

26 Jun 2022 | 8:17 PM

राजगढ़/गुना, 26 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर संबल योजना से गरीबों का नाम काटे जाने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि जिन गरीबों के नाम संबल योजना से काटे गए हैं, वो एक-एक नाम फिर से जोड़े जाएंगे।

see more..
image