Saturday, Jun 25 2022 | Time 12:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बेटियों के ससम्मान जीवन निर्वहन के लिये कृत-संकल्पित है सरकार-नरोत्तम

दतिया, 21 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बेटियों के जन्म से लेकर ससम्मान जीवन-यापन के लिये राज्य सरकार हर कदम पर उनके साथ खड़ी है।
डॉ. मिश्रा ने दतिया में शुक्रवार को 701 जोड़ों के सामूहिक विवाह समारोह में नव-दंपत्तियों को आशीर्वाद देते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि बेटी के जन्म से लेकर पढ़ाई-लिखाई, नौकरियों में आरक्षण, स्थानीय निकाय निर्वाचन में आरक्षण के साथ ही विवाह की जिम्मेदारी का निर्वहन भी सरकार पूर्ण निष्ठा से कर रही है। उन्होंने नव-दंपत्तियों को 11-11 हजार रूपये की राशि के चेक भी वितरित किये।
गृह मंत्री ने कहा कि प्रदेश में अब बेटियाँ वरदान हैं। सरकार ने बेटियों के सशक्तिकरण के लिये हरसंभव सभी उपाय सुनिश्चित किये हैं, जिससे बेटियाँ अब माँ-बाप के लिये बोझ नहीं रह गयी हैं। समारोह की अध्यक्षता दतिया जिले के प्रभारी और लोक निर्माण राज्य मंत्री श्री सुरेश धाकड़ ने की। क्षेत्रीय सांसद श्रीमती संध्या राय, भांडेर विधायक श्रीमती रक्षा संतराम सिरोनिया, श्री सुरेन्द्र बुधौलिया सहित जन-प्रतिनिधि मौजूद रहे।
डॉ. मिश्रा ने दतिया की गहोई वाटिका में 115 मंदिरों के पुजारियों को तिलक, शॉल, श्रीफल से सम्मानित किया। उन्होंने माँ पीतांबरा प्राकट्य और दतिया गौरव दिवस पर हुए ऐतिहासिक समारोह को अविस्मरणीय बनाने के लिये सभी पुजारियों का आभार प्रदर्शित किया।
नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव : पहले चरण का मतदान शुरु

मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव : पहले चरण का मतदान शुरु

25 Jun 2022 | 8:39 AM

भोपाल, 25 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत आज प्रथम चरण के मतदान के दौरान 52 जिलों में 115 जनपद पंचायत की करीब आठ हजार ग्राम पंचायतों में सुबह सात बजे से मतदान शुरु हो गया।

see more..
image