Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नगरीय निकायों चुनाव के मद्देनजर आरक्षण संबंधी दिशानिर्देश जारी कलेक्टरों को

भोपाल, 21 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश में नगरीय निकायों के चुनावों के मद्देनजर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को आरक्षण के लिए नगरीय विकास एवं आवास विभाग की ओर से आज सभी जिला कलेक्टरों को दिशानिर्देश जारी कर दिए गए।
विभाग की ओर से कलेक्टरों को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि आज कलेक्टरों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग हुयी, जिसमें विभिन्न मुद्दे उठाए गए हैं। इन्हीं के समाधान की दृष्टि से ये दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। इसमें स्पष्ट किया गया है कि अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए प्रावधानित 25 प्रतिशत स्िाानों के आरक्षण के स्थान पर अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए राज्य पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग की अनुशंसा के अनुसार आरक्षण किया जाना है। दिशानिर्देशों में उच्चतम न्यायालय के आदेशों का हवाला देते हुए विस्तार से बात कही गयी है।
उच्चतम न्यायालय के हाल के आदेश के बाद राज्य निर्वाचन आयोग भी अपने स्तर पर स्थानीय निकायों ( त्रिस्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय) के चुनाव कराने के लिए और तेज गति से तैयारियाें में जुटा है। फिलहाल आरक्षण संबंधी कार्य पूर्ण किया जा रहा है।
प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image