Monday, Jun 27 2022 | Time 02:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नगरीय निकायों चुनाव के मद्देनजर आरक्षण संबंधी दिशानिर्देश जारी कलेक्टरों को

भोपाल, 21 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश में नगरीय निकायों के चुनावों के मद्देनजर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को आरक्षण के लिए नगरीय विकास एवं आवास विभाग की ओर से आज सभी जिला कलेक्टरों को दिशानिर्देश जारी कर दिए गए।
विभाग की ओर से कलेक्टरों को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि आज कलेक्टरों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग हुयी, जिसमें विभिन्न मुद्दे उठाए गए हैं। इन्हीं के समाधान की दृष्टि से ये दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। इसमें स्पष्ट किया गया है कि अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए प्रावधानित 25 प्रतिशत स्िाानों के आरक्षण के स्थान पर अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए राज्य पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग की अनुशंसा के अनुसार आरक्षण किया जाना है। दिशानिर्देशों में उच्चतम न्यायालय के आदेशों का हवाला देते हुए विस्तार से बात कही गयी है।
उच्चतम न्यायालय के हाल के आदेश के बाद राज्य निर्वाचन आयोग भी अपने स्तर पर स्थानीय निकायों ( त्रिस्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय) के चुनाव कराने के लिए और तेज गति से तैयारियाें में जुटा है। फिलहाल आरक्षण संबंधी कार्य पूर्ण किया जा रहा है।
प्रशांत
वार्ता
More News
बारिश से निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से चार की मौत, चार अन्य घायल

बारिश से निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से चार की मौत, चार अन्य घायल

26 Jun 2022 | 11:17 PM

रायसेन, 26 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के सिलवानी तहसील के चंदनपिपलिया गांव में आज शाम तेज बारिश के दौरान कच्चे मकान में एक निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से तीन बच्चों सहित चार लोगों की मौत हो गयी और चार अन्य घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस की सरकार में संबल योजना से गरीबों के काटे गए नाम फिर जोड़े जाएंगे: शिवराज

कांग्रेस की सरकार में संबल योजना से गरीबों के काटे गए नाम फिर जोड़े जाएंगे: शिवराज

26 Jun 2022 | 8:17 PM

राजगढ़/गुना, 26 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर संबल योजना से गरीबों का नाम काटे जाने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि जिन गरीबों के नाम संबल योजना से काटे गए हैं, वो एक-एक नाम फिर से जोड़े जाएंगे।

see more..
image