Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हवाला कारोबारी से 42 लाख 54 हजार रुपए नगद बरामद

जबलपुर, 17 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित सराफा बाजार अग्रवाल मार्केट स्थित एक हवाला कारोबारी के ऑफिस में दबिश देकर पुलिस ने 42 लाख 54 हजार रूपय नगद बरामद किए हैं। पुलिस के साथ कार्रवाई में आयकर विभाग की टीम भी शामिल थी।
पुलिस अधीक्षक सिध्दार्थ बहुगुणा के अनुसार सराफा बाजार अग्रवाल मार्केट में झांसी वाला द्वारा हवाला का काम करने की सूचना प्राप्त हुई थी। आयकर अधिकारियों को सूचना से अवगत करवाया गया। इसके बाद पुलिस और आयकर विभाग की संयुक्त टीम ने कल शाम हवाला कारोबारी के आफिस में दबिश दी। आफिस में अमित क्षत्रिय निवासी आनंद कालोनी बल्देवबाग मशीन से नोट गिनते हुआ मिला। उसका साथी शुभम पटेल निवासी शाही नाका गढा पन्ने में पैंसिल से नोट के नम्बर लिख रहा था।
एसपी श्री बहुगुणा ने बताया कि आफिस के अंदर एक छोटी और एक बडी नोट गिनने की मशीन लगी हुई थी। आयकर अधिकारियों की उपस्थिति मे तलाशी लेने पर थैले एवं तिजोरी में 42 लाख 54 हजार 300 रूपये रखे हुये मिले। पूछताछ करने पर अमित क्षत्रिय एवं शुभम पटेल ने हवाला की रकम होने की जानकारी देते हुए बताया कि विपिन पटेल निवासी आशीर्वाद मार्केट नुनहाई द्वारा हवाला कारोबार किया जाता है। विपिन पटेल अपनी पत्नी को इलाज के लिए डाक्टर के पास लेकर गया है। नगद रूपये, नोट गिनने की दो मशीन, चेक बुक, पास बुक, डिपॉजिट पर्चियॉ एवं पेपर्स जिनमें पैंसिल से नोट के नम्बर एवं कोडवर्ड में लिखी हुई हवाला की रकम संबंधित दस्तावेज जप्त करते हुये विस्तृत जांच के लिए प्रकरण आयकर अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया गया। वहीं, विपिन की तलाश जारी है।
सं बघेल
वार्ता
image