Friday, Aug 12 2022 | Time 19:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हत्या का खुलासा: पत्नी, बेटा और रिश्तेदार गिरफ्तार

जबलपुर, 26 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले के मझौली थाना क्षेत्र में पुलिस ने हत्या के एक मामले का आज खुलासा करते हुए पत्नी, बेटा और रिश्ते के दामाद को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार 19 जून की शाम ग्राम कोनीकला के कोटवार ने गांव के बाहर खेत के चादर से बंधी एक लाश मिलने की सूचना दी थी। चादर को खोलकर देखा गया तो लाश का सिर और हाथ नहीं थे। तलाशी के दौरान लगभग 15 किलोमीटर दूर ग्राम मुरगवां थाना कटंगी में सिर और हाथ मिले। हाथ में एमके तथा ओम गुदा हुआ था।
पतासाजी के दौरान ज्ञात हुआ कि ग्राम कोनीकला निवासी मनोज सिंह 18 जून से लापता है। मृतक के फोटोग्राफ्स को देखकर उसकी पत्नी कलेश बाई तथा बेटे कविराज ने उसकी शिनाख्त की। उन्होंने जिस चादर और खोल में लाश लिपटी थी, उसे घर का बताया था, जिसके बाद पुलिस ने उनसे शंका के आधार पर पूछताछ की। पत्नी और बेटे ने हत्या की वारदात को अंजाम देने स्वीकार किया।
उन्होंने पुलिस को बताया कि मनोज सिंह ने पुश्तैनी जमीन कुछ समय पूर्व बेची थी। जमीन की रकम वह शराबखोरी में उडा रहा था। शराब पीकर अक्सर वह उनके साथ मारपीट करता था। आगे की भविष्य की चिंता करते हुए उन्होने मृतक के बडे भाई के दामाद अभिषेक राजपूत निवासी भेडाघाट के साथ हत्या की योजना बनाई, जिसमें अभिषेक ने अपने दो दोस्तों को शमिल किया था। योजना के तहत 18 और 19 की रात को सभी एकत्र हुए और बेटे ने पहला प्रहार करते हुए पिता की गर्दन काट दी। इसके बाद रिश्ते के दामाद और उसके दो साथियों ने उसके हाथ काटे और धड को चादर और खोल में लपेटकर गांव के बाहर फेंक दिया।
सिर और हाथ लगभग 15 किलोमीटर दूर फेंके थे। पुलिस आरोपी पत्नी, बेटा और दामाद को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की वारदात में शामिल अमित पटेल और अन्नू चढार की तलाश जारी है।
सं बघेल
वार्ता
image