Friday, Aug 12 2022 | Time 19:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मतदान दल पर हमले के आरोपियों के मकान जमींदोज

मुरैना, 26 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के अम्बाह विकासखण्ड के ग्राम गूंज बंधा में त्रिस्तरीय पंचायत राज निर्वाचन के प्रथम दौर के मतदान में प्रशासन की टीम पर हमला करने वाले आरोपियों के मकान को पुलिस और जिला प्रशासन ने आज बुलडोजर और जेसीबी मशीन से धराशाही कर दिया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार कल 25 जून को पहले चरण के मतदान के दौरान गूंज बंधा गांव में पोलिंग पार्टी सहित अधिकारियों पर उपद्रवियों ने प्राणघातक हमला किया गया था। इस दौरान सैकड़ों उपद्रवियों ने बंधा मतदान केन्द्र पर मतपेटी लूटने का प्रयास भी किया था, जिसके बाद पुलिस ने 9 नामजद तथा 50 अज्ञात लोगों के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था।
सूत्रों के अनुसार ज्ञात आरोपियों में से 7 बंधा गांव के हैं तथा पंचायत सचिव सहित 2 गढ़ी गांव के रहने वाले हैं। आरोपियों को सबक सिखाने पुलिस ने गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया। इसके बाद आज दोपहर में दो जेसीबी मशीनों से आरोपियों के मकान तोडऩे का अभियान शुरू हुआ। बताया जा रहा है कि सात आरोपियों के घरों को तोडऩे के लिए देर रात तक बुलडोजर चलेगा। अभी तक तीन आरोपियों के मकान धराशाही किये गए और यह कार्यवाई देर रात जारी रहेगी।
सं बघेल
वार्ता
image