Friday, Aug 12 2022 | Time 20:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सागर के विकास के लिए शहर सरकार बदलना जरूरी: कमलनाथ

सागर के विकास के लिए शहर सरकार बदलना जरूरी: कमलनाथ

सागर, 26 जून (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि सागर के विकास के लिए शहर सरकार बदलना जरूरी है।

श्री कमलनाथ ने सागर प्रवास के दौरान पत्रकारों से चर्चा में यह बात कही। उन्होंने कहा कि सागर शहर शिक्षा की, मूल्यों की और संस्कृति की नगरी है, यहां आकर उन्हें बहुत खुशी होती है। लेकिन उन्हें इस बात का दुख है कि शहर का नाम तो स्मार्ट सिटी रख दिया गया, लेकिन यहां का विकास अभी तक नहीं हुआ। इसलिए अब यहां की शहर सरकार को बदलना जरूरी है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 17 साल से प्रदेश में भाजपा का मुख्यमंत्री है, 29 साल से सागर में भाजपा का विधायक है, 26 साल से शहर में भाजपा का सांसद है और 22 साल से शहर में भाजपा का ही महापौर है। क्या इतना लंबा समय विकास करने के लिए कम होता है। अगर काम करने की नीति और नीयत हो तो भाजपा कब का सागर का विकास कर चुकी होती। भाजपा की नीयत में खोट है, इसलिए वे नारा देते हैं ‘अबकी बार बदल दो शहर की सरकार।’

श्री कमलनाथ ने कहा कि निधि जैन को कांग्रेस पार्टी ने इसलिए महापौर का प्रत्याशी बनाया है, क्योंकि सागर की जनता निधि जैन को अपना महापौर बनाना चाहती थी। उन्होंने कहा कि सागर शिक्षा का बड़ा केंद्र रहा है। लेकिन भाजपा सरकार में स्थिति यह हो गई है की सागर एजुकेशन का हब नहीं बन पा रहा है और यहां के छात्रों को बड़ी संख्या में कोचिंग करने के लिए कोटा जाना पड़ता है।

श्री कमलनाथ ने कहा कि उनकी सरकार ने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया। इससे 97 लाख लोगों को फायदा पहुंचा। उनकी सरकार किसान कर्ज माफी की दूसरी किस्त जारी करने वाली थी, लेकिन उसके पहले ही सरकार गिर गई।

श्री कमलनाथ ने कहा कि 16 महीने बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी और तब प्रदेश की स्थिति को बदला जाएगा। आज की स्थिति में प्रदेश बेरोजगारी में नंबर वन है, महिला अत्याचार में नंबर वन, भ्रष्टाचार में नंबर वन है और किसानों की बदहाली में नंबर वन है।

पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए श्री कमलनाथ ने कहा कि अरुणोदय चौबे के ऊपर झूठे मामले दर्ज किए गए हैं। 16 महीने बाद जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तो हम इसका हिसाब करेंगे। महाराष्ट्र की राजनैतिक उथल-पुथल पर पूछे गए सवाल के जवाब में श्री कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस के विधायक बिकाऊ नहीं हैं। जब वह मुंबई गए थे तो कांग्रेस के सभी विधायकों से उनकी बातचीत हुयी। उद्धव ठाकरे और शरद पवार से भी उनकी बातचीत हुयी।

इसके साथ ही श्री कमलनाथ ने सागर में रोड शो किया। उन्होंने तीनबत्ती स्थित गौर मूर्ति पर विश्वविद्यालय के संस्थापक संस्थापक डॉ हरिसिंह गौर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

बघेल

वार्ता

image