Friday, Apr 19 2024 | Time 21:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भिंड में पचोखरा पंचायत में कल पुनर्मतदान

भिंड, 26 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले के रौन थाना क्षेत्र स्थित पचोखरा पंचायत में मतपत्र लूट की घटना के चलते कल यहां पुनर्मतदान कराए जाने का निर्णय लिया गया है।
भिंड जिले के लहार के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व (एसडीएम) आर ए प्रजापति ने आज यहां बताया कि मतदान समाप्ति के समय कुछ युवकों द्वारा मतपत्र लूटने और फर्जी मतदान करने की शिकायत पचोखरा से आई थी। पीठासीन अधिकारी की शिकायत पर पचोखरा में कल 27 जून को पुनर्मतदान कराया जाएगा।
रौन थाना क्षेत्र स्थित पचोखरा गांव में सरपंच पद के लिए चार प्रत्याशी है। चारों प्रत्याशियों में कांटे की टक्कर बताई जा रही है। कल मतदान के दौरान पचोखरा गांव में पोलिंग बूथ क्रमांक 52 पर चार युवक आए। उन्होंने फर्जी मतदान करने के लिए पीठासीन अधिकारी को धमकाया और मतपत्र छीन लिए। कई मतपत्रों पर सील लगाते हुए मतपेटी में वोट डाले। इस दौरान चार छह मतपत्रों को फाड़ भी दिया। मतपत्र लूटने की शिकायत पीठासीन अधिकारी की ओर से पुलिस को दी गई। मछंड चौकी प्रभारी ध्यानेंद्र सिंह यादव मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंचे। यहां से एक युवक को भी हिरासत में लिया। मछंड चौकी प्रभारी यादव का कहना है कि पीठासीन अधिकारी की शिकायत पर चार अज्ञात युवकों द्वारा मतदान में व्यवधान करने, मतपत्र लूटने की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
सं बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image