Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बड़वानी के सिविल सर्जन से 7.8 लाख रुपए की ठगी, राशि वापस मिली

बड़वानी, 28 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी स्थित जिला अस्पताल में कार्यरत सिविल सर्जन की जीमेल आईडी हैक करके 7.8 लाख रुपये की ठगी करने के मामले में पुलिस की साइबर सेल ने उक्त राशि वापस दिलाने में सफलता प्राप्त की है।
बड़वानी के पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने बताया कि सिविल सर्जन डॉ अरविंद सत्य की जीमेल आईडी हैक कर 7.8 लाख रु हस्तांतरित किए जाने के मामले में तत्परता से कार्रवाई कर उक्त राशि उनके खाते में आज वापस जमा करवा दी गई है।
उन्होंने बताया कि आरोपियों ने किसी तरह से डॉक्टर सत्य के अकाउंट डिटेल की जानकारी प्राप्त कर उनके जीमेल को हैक कर लिया था। इसके उपरांत उनके मोबाइल और जीमेल पर आने वाले ओटीपी की सहायता से आरोपियों ने क्रेडिट कार्ड एवं खाते से राजोरपे गेटवे के माध्यम से 7.8 लाख रुपए ट्रांसफर कर लिए थे।
डॉक्टर सत्य ने उनके मोबाइल पर विनिमय की जानकारी प्राप्त होने पर तत्काल पुलिस के साइबर सेल को सूचित किया। इस पर साइबर सेल ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए संबंधित गेटवे को सूचित कर यह पाया कि उक्त राशि का स्थानांतरण एक ऑनलाइन सॉफ्टवेयर कंपनी को हुआ है। इस सूचना के बाद उनका बैंक अकाउंट समय रहते फ्रीज कर दिया गया ।
सं नाग
वार्ता
image