Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सिकल सेल एनीमिया से प्रभावित छात्र की विद्यालय में बेहोश होने के बाद मृत्यु

बड़वानी, 28 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के पानसेमल स्थित एक धार्मिक संस्था द्वारा संचालित निजी विद्यालय में बेहोश हुए 6 वर्षीय छात्र की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई।
वह सिकलसेल एनीमिया से प्रभावित बताया गया है।
बड़वानी के पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने बताया कि एक निजी विद्यालय में अध्ययनरत 6 वर्षीय छात्र राजवीर चौहान की आज बेहोश होने के बाद अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। उन्होंने परिजनों और चिकित्सकों से चर्चा के आधार पर बताया कि वह सिकल सेल एनीमिया से पीड़ित था और इसी वजह से उसकी मृत्यु हुई है।
पानसेमल के थाना प्रभारी लखन सिंह बघेल ने विकासखंड चिकित्सा अधिकारी डॉ अरविंद किराडे और मृतक के भाई जगदीश चौहान के हवाले से बताया कि खड़की निवासी राजवीर चौहान सिकल सेल एनीमिया से पीड़ित था। आज वह स्कूल में दोपहर का भोजन करने के बाद हाथ धोने जाने के दौरान बेहोश हो गया। उसे स्कूल प्रबंधन पानसेमल स्थित शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आया जहां से उसे रेफर किया गया था। परिजन उसे महाराष्ट्र के शाहदा ले गये थे जहां एक अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।
उन्होंने बताया कि प्राकृतिक मृत्यु प्रतीत होने पर अस्पताल अथवा परिजनों में पुलिस को सूचना नहीं दी थी। उन्होंने बताया कि अभिभावकों की तरफ से किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं होने के चलते शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया गया।
पानसेमल के विकास खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ अरविंद किराड़े ने बताया कि बच्चे की पल्स दर काफी कम थी और ऑक्सीजन सैचुरेशन भी कम पाया गया था, इसलिए उसे बेहतर सेंटर ले जाने की सलाह दी गई थी।
सं नाग
वार्ता
image