Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उदयपुर घटना पर भाजपा नेताओं की तीखी प्रतिक्रियाएं

भोपाल, 28 जून (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में धर्म के नाम एक व्यक्ति की हत्या का वीडियो वायरल होने की घटना के बाद पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं की भी तीख प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने एक बयान में कहा कि यह घटना ''तालिबानी'' है और इसकी जितनी भी निंदा की जाए, कम है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार वहां के नागरिकों को सुरक्षा दिलाने में नाकाम साबित हुयी है। मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत को तत्काल त्यागपत्र देना चाहिए। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर किसी का गला रेत देना मध्ययुगीन बर्बरता की याद ताजा करती है। इसे सभ्य समाज में कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।
राज्य के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने एक बयान में कहा कि यह घटना दर्शाती है कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में आईएसआईएस और तालिबानी मानसिकता का पोषण हो रहा है। पूर्व भाजपा नेता नुपुर शर्मा का समर्थन करने पर समुदाय विशेष के तत्वों ने जिस नृशंस तरीके से कन्हैयालाल नाम के व्यक्ति की हत्या कर वीडियो सार्वजनिक किया है, उससे यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस के संरक्षण में देश, प्रदेश और समाज सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि इस वीभत्स घटना के हत्यारों को ऐसी सजा दी जाना चाहिए, जो उदाहरण बन जाए।
प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता लोकेंद्र पाराशर ने इस घटना के बाद सिलसिलेवार ट्वीट किए हैं। श्री पाराशर ने लिखा है, ''वीडियो बनाकर दुर्दांत कत्ल करना, यह आईएसआईएस या तालिबान का तरीका है।.....अब कौन दुकानदार ग्राहक पर भरोसा करेगा.....गेहलोतने राजस्थान को तुष्टिकरण से तालिबानीकरण तक पहुंचाया है। करौली के दरिंदों को शह नहीं देते तो आज उदयपुर नहीं होता। शर्म करो, डूब मरो।.....शब्द ही नहीं सूझ रहे।''
इस घटना को लेकर भाजपा के अन्य नेताओं की भी तीखी प्रतिक्रियाएं देर रात आयीं। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट के जरिए कहा कि हर प्रकार की हिंसा निंदनीय है। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए। उन्होंने इस घटना के संबंध में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के ट्वीट भी रीट्वीट किए हैं।
प्रशांत
वार्ता
More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

15 Apr 2024 | 8:03 PM

राजगढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव “रामभक्तों” और “राम विरोधियों” के बीच है।

see more..
image