Friday, Apr 19 2024 | Time 22:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख और आईटी हेड के खिलाफ एफआईआर दर्ज

भोपाल, 27 नवंबर (वार्ता) पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में कथित तौर पर देश विरोधी नारे लगाने और उसे सोशल मीडिया पर प्रसारित किए जाने के खिलाफ भाजपा नेताओं की शिकायत पर आज यहां अपराध शाखा थाने में कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख और आईटी हेड के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया।
अपराध शाखा पुलिस सूत्रों के अनुसार भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी और प्रदेश सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र पटेल द्वारा आज दिन में इस संबंध में यहां के एमपी नगर स्थित अपराध शाखा में शिकायत की गयी थी, जिसके बाद अपराध शाखा पुलिस ने कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख पीयूष बबेले और आईटी हेड अभय तिवारी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।
भाजपा नेता श्री चतुर्वेदी और श्री पटेल द्वारा अपराध शाखा पुलिस को की गई शिकायत में आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं कांग्रेस के अन्य नेताओं द्वारा भारत जोड़ों यात्रा की आड़ लेकर पूरे भारत में देशविरोधी कृत्य किए जा रहे हैं एवं यात्रा में देश विरोधी नारे लगाये जा रहे हैं, ताकि देश की लोकशांति भंग हो सके।
शिकायत में कहा कि कांग्रेस नेताओं द्वारा लोकप्रियता हासिल करने के लिए यात्रा का उद्देश्य भारत को एक करना और मजबूत करना बताया, लेकिन भारत जोड़ो यात्रा का कथित उद्देश्य एक बडा अपराधिक षडयंत्र है, जिससे देश की जनता के साथ छल किया जा रहा है। भारत जोड़ों यात्रा का मूल उद्देश्य खण्डवा में यात्रा के दौरान सामने आया, जो कि देश विरोधी नारों के रूप में देखने को मिला।
शिकायत में कहा गया है कि इस घटना की कांग्रेस द्वारा स्वयं ही वीडियो रिकॉर्डिंग कर कांग्रेस मध्यप्रदेश के ट्वीटर हेंडल पर 25 नवंबर को ट्वीट किया गया तथा मध्यप्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख पीयूष बबेले द्वारा इस अपराध के वीडियो को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में पत्रकारों को भी भेजा गया, परंतु अपराध का पूरे देश में प्रसार का आभास होने पर कांग्रेस मध्यप्रदेश द्वारा अपने ट्वीटर हेंडल से कुछ देर बाद वह वीडियो डिलीट कर दिया गया।
भाजपा के नेताओं की शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख पीयूष बबेले और आईटी हेड अभय तिवारी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 153-बी, 504, 505(1), 505(2), 120-बी आदि के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image