Tuesday, Feb 7 2023 | Time 01:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चुनावी हार को देखते हुए भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ षडयंत्र के तहत कार्रवाई -रमन

रायपुर 28 नवम्बर(वार्ता)भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने राज्य की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानन्द नेताम के खिलाफ कांग्रेस की शह पर झारखंड पुलिस द्वारा छापे की कार्रवाई किए जाने का आरोप लगाया हैं।
डा.सिंह ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि भानुप्रतापपुर में वातावरण पूरी तरह से भाजपा के पक्ष में होने साफ दिखाई पड़ने के बाद भाजपा प्रत्याशी को प्रताडित करने का एक षडयंत्रपूर्वक प्रयास शुरू कर दिया गया हैं।उन्होने कहा कि तीन वर्ष पूर्व पास्को एक्ट के तहत दर्ज हुए मामले में न कोई नोटिस न कोई कार्रवाई एकाएक चुनाव में पर्चा दाखिल होने के बाद झारखंड पुलिस का सक्रिय होना साफ ष़डयंत्र का संकेत हैं।
उन्होने कहा कि नियमनुसार पास्को एक्ट के तहत दर्ज मामले में 24 घंटे में कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन तीन वर्ष तक चुप्पी आश्चर्यजनक हैं।हार को देखते हुए पुराने मामले को पुनर्जीवित किया गया हैं।
डा.सिंह ने ईडी एवं आयकर विभाग की कार्रवाई पर उठ रहे सवालों पर कहा कि ईडी ने कोल स्कैम को उजागर किया है और कई लोगो की गिरफ्तारी की है,कुछ लोग जमानत पर है।ईडी जब रिमोट कन्ट्रोल का पता लगाकर कार्रवाई कर रही है तो लोगो को दर्द हो रहा है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री ने इसे लेकर छह ट्वीट कर दिए,यह भी एक रिकार्ड है कि किसी मुख्यमंत्री ने एक मसले पर छह ट्वीट किए हो।उन्होने कहा कि ईडी और आयकर के बारे में अभी तक एक भी लिखित शिकायत नही हुई है,लगता है कि सभी शिकायतें मुख्यमंत्री से सीधे हुई है।
साहू
वार्ता
image