Monday, Feb 6 2023 | Time 23:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अपने स्थान पर दूसरे को नौकरी कराने वाले वार्ड बॉय और स्टीवर्ड निलंबित

बड़वानी, 28 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी के कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय में अपने स्थान पर दो वर्ष से एक महिला को मामूली राशि देकर नौकरी कराने वाले वार्ड बॉय और ड्यूटी लगाने वाले स्टीवर्ड को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर अधिकारियों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है।
जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने जिला चिकित्सालय बड़वानी के स्टीवर्ड दीपक देव राय और वार्ड बॉय विजय कलोसिया को जांच रिपोर्ट के आधार पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला चिकित्सालय के बर्न यूनिट में कार्यरत वार्ड बाय विजय कलोसिया ने 2 वर्षों से अपने कर्तव्य पर अनुपस्थित रहते हुए अपने स्थान पर अनिता नामक महिला को ड्यूटी पर लगा रखा था। वह केवल हस्ताक्षर कर चले जाता था और अनिता को 5000 रुपए प्रति माह प्रदान कर देता था। इसी तरह जिला चिकित्सालय में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने वाले स्टीवर्ड दीपक देवराज को भी निलंबित कर दिया गया है।
उस पर आरोप है कि उसने वार्ड बॉय से मिलीभगत कर एक वर्ष अनुपस्थित रहने के उपरांत भी फर्जी उपस्थिति पत्रक से वेतन आहरण कर शासन को 5 लाख 29 हजार रुपए की हानि पहुंचायी। इस मामले में जिला कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय बड़वानी के तत्कालीन सिविल सर्जन डॉ अरविंद सत्य, वर्तमान सिविल सर्जन डॉ मनोज खन्ना, तत्कालीन आरएमओ डॉ मनीषा सक्सेना, वर्तमान आरएमओ डॉ चेतन ब्राह्मने, लेखापाल प्रकाश मंडलोई और बर्न यूनिट की नर्सिंग ऑफिसर शबाना मंसूरी को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया है।
सं बघेल
वार्ता
image