Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शैक्षणिक संस्थाओं के उन्नयन के लिए प्रतिबद्व है सरकार: यादव

राजगढ़, 30 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा है कि प्रदेश में एक ओर जहां नवीन शिक्षा नीति से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार महाविद्यालयों के नए भवनों का निर्माण और शैक्षणिक संस्थाओं के उन्नयन का प्रयास कर रही है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री यादव कल राजगढ़ के शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के नए भवन के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इसी क्रम में शासकीय पी.जी. कॉलेज राजगढ़ के नए भवन का निर्माण किया गया है। इसके अतिरिक्त राजगढ़ में व्यावसायिक एवं मेडिकल कॉलेज के नए भवनों का भी निर्माण किया जा रहा है।
उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में शिक्षा के स्तर के उन्नयन के लिए संकल्पित है और इसके लिए विद्यार्थियों के लिए अनेक योजना का संचालन किया जा रहा है। आर्थिक तंगी से किसी विद्यार्थी की शिक्षा प्रभावित न हो एवं सभी वर्गों के प्रतिभावान विद्यार्थी बिना किसी बाधा के ज्ञान अर्जित कर सकें, इसके लिए राज्य सरकार हर साल करोड़ो रूपए की छात्रवृति प्रदान कर रही है। विद्यार्थियों को नि:शुल्क पुस्तकें भी उपलब्ध कराई जाती हैं।
बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image