Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शासन की योजनाओं का लाभ लेकर युवाओं ने बदली अपनी जिंदगी: शिवराज

भोपाल, 30 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि युवाओं को जीवन में आगे बढ़ने के लिए छात्रवृत्ति, अध्ययन में सहायता तथा केरियर कॉउंसलिंग उपलब्ध कराने जैसी विभिन्न शासकीय योजनाएँ संचालित हैं। इन योजनाओं का लाभ लेकर कई युवाओं ने अपनी जिंदगी बदली है।
श्री चौहान जननायक क्रांतिसूर्य टंट्या मामा बलिदान दिवस पर 4 दिसंबर को इंदौर में होने वाले कार्यक्रमों के लिए जारी तैयारियों की निवास कार्यालय पर समीक्षा कर रहे थे। जानकारी दी गई कि जननायक टंट्या मामा के बलिदान दिवस को इंदौर के पातालपानी, भंवरकुआं तथा नेहरू स्टेडियम में कार्यक्रम किए गए हैं। श्री चौहान पातालपानी स्थित टंट्या मामा मंदिर में पूजन कर वहाँ विद्यमान प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे तथा वृक्षा-रोपण के बाद सभा को संबोधित करेंगे। श्री चौहान भंवरकुआं पर टंट्या मामा प्रतिमा का अनावरण कर किया। सभा को संबोधित भी करेंगे।
मुख्यमंत्री द्वारा नेहरू स्टेडियम पर आयोजित कार्यक्रम में टंट्या मामा आर्थिक कल्याण योजना के हितग्राहियों को हितलाभ वितरित कर संवाद भी करेंगे। कार्यक्रम में इंदौर सहित धार, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, अलीराजपुर, खण्डवा, बुरहानपुर, देवास और रतलाम के हितग्राही शामिल होंगे। मध्यप्रदेश अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष सावन सोनकर, प्रमुख सचिव अनुसूचित जाति कल्याण, जनजातीय कार्य पल्लवी जैन गोविल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image