Friday, Mar 29 2024 | Time 13:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पूर्व मंत्री ने नर्सरी की जमीन पर सड़क बनाने के निर्णय का जताया विरोध

सतना, 01 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री एवं सतना जिले के नागौद से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक नागेंद्र सिंह ने नर्सरी की जमीन पर सड़क बनाने के निर्णय का विरोध किया है।
भाजपा विधायक श्री सिंह ने कहा कि बार बार आग्रह किये जाने के बावजूद सड़क निर्माण करने वाली सरकारी एजेंसियों ने उनकी बात को अनसुना करते हुये नर्सरी की जमीन पर सड़क बनाने का फैसला कर लिया है। वह अधिकारियों की हठधर्मिता से दुखी हैं। उन्होंने कहा कि नागौद-पवैया सड़क के विस्तारीकरण के लिये नर्सरी के निकट बेकार पड़ी सरकारी जमीन का उपयोग किया जाना चाहिये था, परंतु सड़क का एलाईमेंट बनाने वाले अधिकारी नर्सरी की जमीन पर ही सडक बनाने पर उतारू है, जो जनभावनाओं के खिलाफ है।
पूर्व मंत्री ने कहा कि यदि नर्सरी की जमीन पर सड़क बनाने का निर्णय बदला नही गया तो इससे डेढ सौ एकड़ क्षेत्र में लगे सैकड़ों फलदार वृक्ष नष्ट हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि नर्सरी को बचाने के लिये वे हर संभव प्रयास करेंगे। जरूरत पड़ी तो वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय सड़क एवं भूतल मंत्री नितिन गडकरी से भी मिलेंगे।
इस संबंध मे भाजपा सांसद गणेश सिंह ने कहा कि नागौद-पवैया मार्ग के विस्तारीकरण के लिये नर्सरी के आसपास पड़ी सरकारी जमीन का इस्तेमाल होना चाहिए। नर्सरी की जमीन पर सड़क बनाने का निर्णय सही नही है। उन्होंने कहा कि हर हाल मे नर्सरी को बचाया जायेगा।
सं बघेल
वार्ता
image