Monday, Jan 30 2023 | Time 01:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पूर्व मंत्री ने नर्सरी की जमीन पर सड़क बनाने के निर्णय का जताया विरोध

सतना, 01 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री एवं सतना जिले के नागौद से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक नागेंद्र सिंह ने नर्सरी की जमीन पर सड़क बनाने के निर्णय का विरोध किया है।
भाजपा विधायक श्री सिंह ने कहा कि बार बार आग्रह किये जाने के बावजूद सड़क निर्माण करने वाली सरकारी एजेंसियों ने उनकी बात को अनसुना करते हुये नर्सरी की जमीन पर सड़क बनाने का फैसला कर लिया है। वह अधिकारियों की हठधर्मिता से दुखी हैं। उन्होंने कहा कि नागौद-पवैया सड़क के विस्तारीकरण के लिये नर्सरी के निकट बेकार पड़ी सरकारी जमीन का उपयोग किया जाना चाहिये था, परंतु सड़क का एलाईमेंट बनाने वाले अधिकारी नर्सरी की जमीन पर ही सडक बनाने पर उतारू है, जो जनभावनाओं के खिलाफ है।
पूर्व मंत्री ने कहा कि यदि नर्सरी की जमीन पर सड़क बनाने का निर्णय बदला नही गया तो इससे डेढ सौ एकड़ क्षेत्र में लगे सैकड़ों फलदार वृक्ष नष्ट हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि नर्सरी को बचाने के लिये वे हर संभव प्रयास करेंगे। जरूरत पड़ी तो वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय सड़क एवं भूतल मंत्री नितिन गडकरी से भी मिलेंगे।
इस संबंध मे भाजपा सांसद गणेश सिंह ने कहा कि नागौद-पवैया मार्ग के विस्तारीकरण के लिये नर्सरी के आसपास पड़ी सरकारी जमीन का इस्तेमाल होना चाहिए। नर्सरी की जमीन पर सड़क बनाने का निर्णय सही नही है। उन्होंने कहा कि हर हाल मे नर्सरी को बचाया जायेगा।
सं बघेल
वार्ता
More News
मोदी के संकल्पों को पूरा करने के लिए इंदौर और अन्य शहर प्रयासरत: शिवराज

मोदी के संकल्पों को पूरा करने के लिए इंदौर और अन्य शहर प्रयासरत: शिवराज

29 Jan 2023 | 10:47 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के इंदौर और अन्य शहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्पों को पूरा करने में पूरी क्षमता के साथ प्रयास कर रहे हैं।

see more..
शिवराज ने खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी के लिए मोदी को दिया धन्यवाद

शिवराज ने खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी के लिए मोदी को दिया धन्यवाद

29 Jan 2023 | 10:43 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी मध्यप्रदेश को दिए जाने पर हार्दिक धन्यवाद दिया है।

see more..
शिवराज ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप जीत की टीम इंडिया को दी बधायी

शिवराज ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप जीत की टीम इंडिया को दी बधायी

29 Jan 2023 | 10:39 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड पर शानदार जीत के लिए टीम इंडिया को बधायी दी है।

see more..
image