Wednesday, Feb 8 2023 | Time 13:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल गैसकांड के शहीदों को दी गयी श्रद्धांजलि

भोपाल, 01 दिसंबर (वार्ता) भोपाल गैस त्रासदी में जान गंवाने वाले लोगों को आज यहां नीलम पार्क में चिंगारी ट्रस्ट में इलाजरत विकलांग बच्चों एवं उसके कर्मचारियों द्वारा मोमबत्ती जलकर श्रद्धांजलि दी गयी।
यहां आज जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि चिंगारी ट्रस्ट पिछले 16 वर्षो से यूनियन कार्बाइड/ डाव केमिकल से पीडित परिवारों की दूसरी और तीसरी पीढ़ी में जन्में जन्मजात विकलांग बच्चों के पुर्नवास का कार्य कर रहा है। चिंगारी पुर्नवास केन्द्र तीन सौ बच्चों के पुर्नवास का कार्य कर रहा है, जिनमें से रोजाना 180-190 बच्चे आते हैं और उन्हें स्पीच थेरेपी, फिजियोथेरेपी, विशेष शिक्षा, ऑक्यूपेशनल थेरेपी, खेल कूद, गीत संगीत के साथ घर से वैन से लाने और घर छोड़ने की सुविधा, मध्यान भोजन, दवाइयां आदि की सुविधाएं नि:शुल्क प्रदान की जाती है।
बघेल
वार्ता
More News
विकास यात्रा के दौरान करते रहें नवाचार: शिवराज

विकास यात्रा के दौरान करते रहें नवाचार: शिवराज

08 Feb 2023 | 11:02 AM

भोपाल, 08 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में 5 फरवरी से 25 फरवरी तक चलने वाली विकास यात्रा के माध्यम से हितग्राहियों को लाभान्वित करने और उनकी समस्याओं का निराकरण करने में किसी भी प्रकार की कमी नहीं छोड़ी जाए एवं इनमें लगातार नवाचार हों।

see more..
image