Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल गैसकांड के शहीदों को दी गयी श्रद्धांजलि

भोपाल, 01 दिसंबर (वार्ता) भोपाल गैस त्रासदी में जान गंवाने वाले लोगों को आज यहां नीलम पार्क में चिंगारी ट्रस्ट में इलाजरत विकलांग बच्चों एवं उसके कर्मचारियों द्वारा मोमबत्ती जलकर श्रद्धांजलि दी गयी।
यहां आज जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि चिंगारी ट्रस्ट पिछले 16 वर्षो से यूनियन कार्बाइड/ डाव केमिकल से पीडित परिवारों की दूसरी और तीसरी पीढ़ी में जन्में जन्मजात विकलांग बच्चों के पुर्नवास का कार्य कर रहा है। चिंगारी पुर्नवास केन्द्र तीन सौ बच्चों के पुर्नवास का कार्य कर रहा है, जिनमें से रोजाना 180-190 बच्चे आते हैं और उन्हें स्पीच थेरेपी, फिजियोथेरेपी, विशेष शिक्षा, ऑक्यूपेशनल थेरेपी, खेल कूद, गीत संगीत के साथ घर से वैन से लाने और घर छोड़ने की सुविधा, मध्यान भोजन, दवाइयां आदि की सुविधाएं नि:शुल्क प्रदान की जाती है।
बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image