Monday, Jan 30 2023 | Time 00:48 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा सरकार ने गरीबी हटाओ का नारा नहीं गरीबों का जीवन स्तर सुधारा: शर्मा

कटनी, 01 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबी हटाओ का नारा नहीं दिया, बल्कि गरीबों का जीवन स्तर सुधारा है।
श्री शर्मा ने यहां नगर निगम के गृह प्रवेश कार्यक्रम में पात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को आवास की चाबी सौंपते हुए यह बात कही। प्रदेश अध्यक्ष आज कटनी प्रवास पर थे। वे कटनी नगर निगम ऑडिटोरियम में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत निर्मित आवासों के वितरण कार्यक्रम गृह प्रवेशम में शामिल हुए। श्री शर्मा ने कार्यक्रम में सर्वप्रथम कन्यापूजन कर 916 आवासों का भूमिपूजन किया। प्रदेश अध्यक्ष ने 886 लोगों को आवास की चाबी सौंपते हुए कहा कि आज कटनी के लिए ऐतिहासिक दिन है। इतनी बड़ी संख्या में आज गरीबों को उनका घर का सपना साकार हो रहा है।
कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार, महापौर प्रीति सूरी, जिलाध्यक्ष दीपक टण्डन, विधायक संदीप जायसवाल, प्रणय पांडे, रामरतन पायल, निगमाध्यक्ष मनीष पाठक, पूर्व महापौर शशांक श्रीवास्तव, जिला पंचायत अध्यक्ष सुनीता मेहरा, अशोक विश्वकर्मा, पूर्व विधायक अलका जैन सहित अन्य जन प्रतिनिधि मंचासीन रहे।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आज हम गौरवान्वित है कि भारत जी-20 देशों की अध्यक्षता कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज देश वैश्विक शक्ति के रूप में उभर रहा है। उन्होंने कहा कि एक समय था जब गरीबों को सरकार घर दे, यह कल्पना होती थी। आज वह कल्पना साकार हो रही है। आजादी के बाद लंबे समय कांग्रेस ने राज किया, लेकिन कांग्रेस गरीबों को घर क्यों नहीं दे पायी। कटनी में 1500 गरीबों को प्रधानमंत्री आवास के मकान मिल रहे है। यह मकान पहले की सरकार में क्यों नहीं मिल पाए। उन्होंने कहा कि हमें सरकार-सरकार के इस भेंद के समझना होगा। स्वाभिमानी गरीब की चिंता किसी ने की है तो वह केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार है।
उन्होंने कहा कि गरीब अगर बीमार पड़ जाए तो वह पैसे के अभाव में मृत्यु नहीं होगी, बल्कि उसे आयुष्मान भारत योजना का सुरक्षा कवच मिलेगा। आज केन्द्र और राज्य की सरकार सिर्फ घोषणा नहीं बल्कि जो कहा उसे धरातल पर साकार कर रही है। पं. दीनदयाल जी के अंत्योदय की कल्पना आज योजनाओं के माध्यम से साकार हो रही है।
श्री शर्मा ने कटनी के प्रेमनगर में दिव्यांगों के लिए सक्षम छात्रावास का लोकार्पण किया। यहां 50 दिव्यांग बच्चे शिक्षा ले रहे हैं। जो अत्याधुनिक साधनों के साथ पढ़ेंगे। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दिव्यांगों में विशेष प्रतिभा होतीं हैं। ऐसी प्रतिभा को पहचानने का पुण्य कार्य प्रधानमंत्री श्री मोदी ने किया है, जिसके लिए वह सदियों तक याद किए जाएगे। उन्होंने कहा कि कल तक जिन्हें लोग विकलांग कहते थे आज वह दिव्यांग हैं। यह कोई अभिशाप नहीं ऐसे हर व्यक्तियों के लिए देश मे श्री मोदी की सरकार एवं प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार लगातार कार्य को सेवा के रूप में कर रही हैं। यह दिव्यांग नहीं भगवान का रूप हैं। ये बच्चे हमारा सौभाग्य है कि कटनी में यह पहला रिसोर्स सेंटर प्रारंभ हो रहा है। कटनी पूरे प्रदेश में आदर्श रिसोर्स सेंटर बनेगा।
बघेल
वार्ता
More News
मोदी के संकल्पों को पूरा करने के लिए इंदौर और अन्य शहर प्रयासरत: शिवराज

मोदी के संकल्पों को पूरा करने के लिए इंदौर और अन्य शहर प्रयासरत: शिवराज

29 Jan 2023 | 10:47 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के इंदौर और अन्य शहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्पों को पूरा करने में पूरी क्षमता के साथ प्रयास कर रहे हैं।

see more..
शिवराज ने खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी के लिए मोदी को दिया धन्यवाद

शिवराज ने खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी के लिए मोदी को दिया धन्यवाद

29 Jan 2023 | 10:43 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी मध्यप्रदेश को दिए जाने पर हार्दिक धन्यवाद दिया है।

see more..
शिवराज ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप जीत की टीम इंडिया को दी बधायी

शिवराज ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप जीत की टीम इंडिया को दी बधायी

29 Jan 2023 | 10:39 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड पर शानदार जीत के लिए टीम इंडिया को बधायी दी है।

see more..
image