Wednesday, Feb 8 2023 | Time 12:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रतलाम जिले के जावरा, आलोट और ताल के 74 कालोनाइजरों पर होगी प्राथमिकी

रतलाम, 01 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के रतलाम कलेक्टर नरेन्द्र सूर्यवंशी के निर्देश पर शहर के भू माफियाओं को चिन्हित करने के बाद अब जिले के जावरा, आलोट और ताल की 74 अवैध कालोनियों की जांच की गई है और इन अवैध कालोनियों के कालोनाइजरों पर एफआईआर दर्ज करने की तैयारी की जा रही है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा जिले की नगर पालिका जावरा की 44, नगर परिषद आलोट की 22 तथा नगर परिषद ताल की 8 अनाधिकृत कॉलोनियों की जांच एसडीएम जावरा तथा आलोट के माध्यम से करवाई गई है। जिसके अनुसार 31 दिसंबर 2016 के पूर्व अस्तित्व में आई कॉलोनियों को नागरिक अधोसंरचना एवं भवन अनुज्ञा प्रदान करने के लिए चिन्हित किया गया है।
मध्यप्रदेश नगर पालिका कॉलोनी विकास नियम अंतर्गत कॉलोनियों के सभी हितधारकों से 15 दिवस में आपत्ति या संबंधित नगरीय निकाय में प्रस्तुत करने के लिए सूचना निकाय स्तर से जारी की जा रही है। कॉलोनी के भूखंड या भवन स्वामी सहित सभी हितधारक अपनी आपत्ति संबंधित नगरीय निकाय में प्रस्तुत करेंगे। आपत्ति का निराकरण किए जाने के पश्चात पुनः सूची का प्रकाशन किया जाएगा। तत्पश्चात कॉलोनाइजर पर पुलिस प्राथमिकी दर्ज किए जाने की कार्रवाई की जाएगी।
सं बघेल
वार्ता
More News
विकास यात्रा के दौरान करते रहें नवाचार: शिवराज

विकास यात्रा के दौरान करते रहें नवाचार: शिवराज

08 Feb 2023 | 11:02 AM

भोपाल, 08 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में 5 फरवरी से 25 फरवरी तक चलने वाली विकास यात्रा के माध्यम से हितग्राहियों को लाभान्वित करने और उनकी समस्याओं का निराकरण करने में किसी भी प्रकार की कमी नहीं छोड़ी जाए एवं इनमें लगातार नवाचार हों।

see more..
image