Monday, Jan 30 2023 | Time 01:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज ने निभाया वचन, कृतिका के विवाह में पहुँची आर्थिक सहायता

भोपाल, 02 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज धार ज़िले के निसरपुर में खरगोन के दंगे में घायल शिवम की बहन की शादी में अपने वायदे के मुताबिक़ दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता भेजी।
यह सहायता लेकर कलेक्टर धार प्रियंक मिश्र और खरगोन जिला पंचायत की सीईओ सुश्री ज्योति शर्मा विवाह समारोह में पहुँची।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सुश्री कृतिका के विवाह पर अपनी शुभकामना के साथ दो लाख रूपए उपहार स्वरूप भिजवाए। धार कलेक्टर श्री मिश्र ने विवाह में शामिल होकर राशि का चेक वधु कृतिका को भेंट किया। उल्लेखनीय है कि कृतिका का विवाह पिछली गर्मियों में होना था। उसी वक्त खरगोन में हुए उपद्रव में कृतिका का भाई शिवम गंभीर रूप से घायल हो गया था। एक दंगाई द्वारा फेंके पत्थर से उसके सिर में गंभीर चोट लगी थी, जिसका कई दिनों तक इंदौर के अस्पताल में उपचार चला। इस वजह से विवाह टाल दिया गया था।
श्री चौहान की संवेदनशीलता से शिवम का शासन के खर्चे पर पूरा इलाज हुआ। वह स्वस्थ होकर घर लौटा। मुख्यमंत्री के निर्देश पर इंदौर के कमिश्नर डॉ. पवन शर्मा ने स्वयं इलाज पर निगरानी रखी। श्री चौहान ने भी अनेक मर्तबा वीडियो काल कर शिवम से चर्चा की थी। उन्होंने विवाह में मदद का भरोसा जताया था। खरगोन कलेक्टर श्रीकुमार पुरुषोत्तम ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार सीईओ ज़िला पंचायत खरगोन सुश्री ज्योति शर्मा को प्रशासन की ओर से निसरपुर भेजा गया। धार प्रशासन का अमला भी निसरपुर पहुँचा और सुश्री कृतिका के विवाह में शामिल हुआ। सभी ने नव दंपत्ति को सुखमय भविष्य के लिए मंगलकामनाएँ दी।
नाग
वार्ता
More News
मोदी के संकल्पों को पूरा करने के लिए इंदौर और अन्य शहर प्रयासरत: शिवराज

मोदी के संकल्पों को पूरा करने के लिए इंदौर और अन्य शहर प्रयासरत: शिवराज

29 Jan 2023 | 10:47 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के इंदौर और अन्य शहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्पों को पूरा करने में पूरी क्षमता के साथ प्रयास कर रहे हैं।

see more..
शिवराज ने खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी के लिए मोदी को दिया धन्यवाद

शिवराज ने खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी के लिए मोदी को दिया धन्यवाद

29 Jan 2023 | 10:43 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी मध्यप्रदेश को दिए जाने पर हार्दिक धन्यवाद दिया है।

see more..
शिवराज ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप जीत की टीम इंडिया को दी बधायी

शिवराज ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप जीत की टीम इंडिया को दी बधायी

29 Jan 2023 | 10:39 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड पर शानदार जीत के लिए टीम इंडिया को बधायी दी है।

see more..
image