Sunday, Feb 25 2024 | Time 06:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुआ शासकीय शिक्षक निलंबित

बड़वानी, 02 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में कार्यरत एक शासकीय शिक्षक को भारत जोड़ो यात्रा के तहत राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ मुलाकात कर कुछ दूरी तक चलने को शासकीय नियमों का उल्लंघन मानते हुए निलंबित कर दिया गया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार सहायक आयुक्त, जनजातीय कार्य विभाग, बड़वानी नीलेश रघुवंशी ने शासकीय प्राथमिक विद्यालय कुंजरी के प्राथमिक शिक्षक राजेश कन्नौजे को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। आदेश में राजेश कन्नौजे के 24 नवंबर को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ राजनीतिक रैली भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने को सिविल सेवा आचरण नियम का उल्लंघन माना गया है।
राजेश कन्नौजे ने बताया कि वह आदिवासी समाज के मुद्दे उठाने के लिए 24 नवंबर को आदिवासी मुक्ति संगठन के नेता गजानंद ब्रह्मणे के साथ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुए थे। उन्होंने राहुल गांधी तथा प्रियंका वाड्रा के साथ यात्रा में चलते हुए पूछे जाने पर जल जंगल जमीन और आदिवासियों के अधिकार पर कथित खतरे को लेकर चर्चा की थी। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी को तीर धनुष भी भेंट किया गया था। उन्होंने राहुल गांधी के कहने पर धनुष पर तीर भी चढ़ाया था।
उधर पूर्व गृह मंत्री तथा बड़वानी जिले के राजपुर से कांग्रेस विधायक बाला बच्चन ने इसे राजनैतिक रंग देते हुए प्रतिक्रिया व्यक्त की कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से भारतीय जनता पार्टी डर गयी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की मानसिकता के कर्मचारी तथा अधिकारी भाजपा के कार्यक्रमों में भी शामिल होते रहे हैं।
आदिवासी मुक्ति संगठन के प्रादेशिक महासचिव गजानंद ब्रह्मणे तथा राजेश कन्नौजे कल बड़वानी जिले के चाचरिया में आयोजित ‘पेसा जागरूकता सम्मेलन’ में भी शामिल हुए थे।
सं बघेल
वार्ता
More News
विकसित छत्तीसगढ़ से ही होगा विकसित भारत का सपना पूरा - प्रधानमंत्री मोदी

विकसित छत्तीसगढ़ से ही होगा विकसित भारत का सपना पूरा - प्रधानमंत्री मोदी

24 Feb 2024 | 5:03 PM

रायपुर 24 फरवरी(वार्ता)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के विकास में छत्तीसगढ़ का विशेष योगदान है।विकसित छत्तीसगढ़ से ही विकसित भारत का सपना पूरा होगा।

see more..
image